कोरोना संक्रमण से खौफनाक आकड़ा आया, 614 कोविड मरीजों की गई जान

ज़रूर पढ़ें

कोरोना और ओमिक्रोण पूरे देश में परेशानी का सबसे बड़ा सबब बन रहा है चुकी व्यक्ति का जीवन इस बदला परिस्थितियों में सबसे अहम् है और इसी को बचाने के लिए सरकार हर मुमकिन प्रयास कर रही है की संक्रमण को रोका जा सके. यहां देश की अर्थव्यवस्था भी ढीली हो चुकी है जबकि संक्रमण दर से भी सरकारों की नींदे हराम कर दी है. एक तरफ देश में महामारी से बचाव के लिए वक्सीनशन के महाभियान के तहत कोरोना डोज देने पर रेकॉर्डतोड़ काम चल रहा है तो वही इस बिच कोविड 19 और ओमिक्रोण ने तबाही मचा दी है. फिलहाल भारत में जिस तरीक से महामारी ने अपना रौद्र रूप दिखाया है, इसे हम इतना जरूर समझ सकते है की चूक अगर सरकार से हुये तो कही न कही लोगो ने भी काफी ज्यादा लापरवाही बरती है. मास्क ढंग से लगाना, सेनेटाइजर का इस्तेमाल बंद कर देना, साथ कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाना, संक्रमन दर में बढ़ोतरी का सबसे बड़ा कारन बना है.

कोरोना के संक्रमण दर में हुआ इजाफा , आज ज्यादा मरीजों की हुई मौत

- Advertisement -

पिछले कुछ दिनों से देश में संक्रमण के मामलो में जबरदस्त इजाफा हो चूका है, जहाँ बीते 24 घंटो के दौरान देशभर में 2,55,874 लोग कोरोना की चपेट में आने के बाद संक्रमित हो गए. फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दिए गए जानकारी के अनुसार देश में मामलों की संख्या बढ़कर 3,97,99,202 पर पहुंच चुकी है. यहां कोरोना की इस तीसरी लहर के प्रकोप के बिच पिछले 24 घंटो में 614 कोरोना मरीजों की जान चली गई ,फिलहाल देशभर में अबतक कुल संक्रमितों की मौत की संख्या 4,90,462 हो गया है. वही अबतक कोवीड 19 को माता देकर ठीक होने वालो की संख्या 3,70,71,898 रही जिनमे पिछले 24 घंटो के दौरान 267,753 मरीज बीते 24 घंटो में ठीक हुये हैं.


रेकॉर्डरतोड़ वैक्सीनेशन में भारत है आगे


केंद्रीय मंत्रालय की रिपोर्ट की जानकारी अनुसार वक्सीनशन के महाअभियान के तहत एक नई उपलब्धि हासिल की है, जहाँ रिकॉर्ड को बरकार रखते हुये देश में अबतक 1,62,92,09,308 लोगो को कोरोना का डोज दिया गया है. जिनमे बाईट 24 घंटो के दौरान 49 लाख से ज्यादा लोगो को कोरोना डोज दी गई.
वही इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने बताया कि भारत में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के लिए 16,49,608 सैंपल टेस्ट किए गए, जिसके बाद देश में सैंपल टेस्टिंग का आंकड़ा अब 71,88,02,433 हो गया है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...