PM मोदी बने दुनिया के सबसे मशहूर नेता, इधर कांग्रेस के डिप्टी सीएम हुए PM मोदी के मुरीद!

ज़रूर पढ़ें

INDIA अलायंस की तरफ से PM मोदी के लीडरशिप पर सवाल उठाए जाते रहे हैं वहीँ इस रैंकिंग के बाद विपक्ष में हलचल मच गई है. वहीँ 13 सितंबर को कांग्रेस सरकार के डिप्टी सीएम ने भी पीएम मोदी की तारीफ की थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर ग्लोबल लीडर्स के अप्रूवल लिस्ट में नंबर वन पर बने हुए हैं. दुनियाभर के ताकतवर देश के राजनेता पीएम मोदी के पॉपुलैरिटी में पीछे रह गए हैं. दिल्ली में आयोजित हुए G-20 शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के नेता एक मंच पर दिखे. G-20 में शामिल अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, जापान जैसे कई देशों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को सराहा. ऐसे में अब मॉर्निंग कंसल्ट की ग्लोबल लीडर अप्रूवल सर्वे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टॉप रैंकिंग मिली है. बता दें कि एक तरफ जहाँ INDIA अलायंस की तरफ से पीएम मोदी के लीडरशिप पर सवाल उठाए जाते रहे हैं वहीँ इस रैंकिंग के बाद विपक्ष में हलचल मच गई है. इसके अलावा कांग्रेस सरकार के डिप्टी सीएम ने भी पीएम मोदी की तारीफ कर दी है जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर सफाई देनी पड़ी है.

- Advertisement -

पीएम मोदी से पीछे रहे बाइडेन, शी चिनपिंग

अमेरिका की डिसिजन इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट की ग्लोबल लीडर अप्रूवल सर्वे ने 14 सितंबर को एक रिपोर्ट सार्वजनिक की है. 6 से 12 सितंबर के बिच हुई इस सर्वे में दुनिया के 22 मशहूर नेताओं की पॉपुलैरिटी पर डाटा एकत्रित किया गया. 76 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम मोदी नंबर एक नेता बने हुए हैं. पीएम मोदी के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 64% अप्रूवल रेटिंग के साथ स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट हैं जबकि मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर तीसरे स्थान पर हैं. वहीँ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इस लिस्ट में 40% के साथ सातवें स्थान पर हैं.

पीएम मोदी पर कांग्रेस में मतभेद!

प्रधानमंत्री मोदी ग्लोबल लीडर्स के अप्रूवल लिस्ट में नंबर वन हैं. इस बात की सबसे ज्यादा तकलीफ INDIA गठबंधन को हुई. ऐसे में ये अप्रूवल लिस्ट ने आग में घी का काम ऐसे है जब कांग्रेस में दो गुट बनते दिख रहे हैं. दरअसल प्रधानमंत्री मोदी बीते 13 सितंबर को आम सभा को सम्बोधित करने के लिए छत्तीसगढ़ के कोड़ातराई पहुंचे थे. इस दौरान उनके स्वागत के लिए कांग्रेस से छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव भी मौजूद थे. उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ कर दी. इसके बाद हंगामा मच गया और आखिरकार उन्हें सफाई देनी पड़ी.

कांग्रेस के डिप्टी सीएम हुए PM मोदी के मुरीद

छत्तीसगढ़ के उपमुख्ययमंत्री टीएस सिंह देव ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि, मैं यहां यह कहने से नहीं चूकूंगा कि केंद्र सरकार ने हमारे राज्य के साथ कभी भेदभाव नहीं किया, अगर राज्य में हमलोगों ने काम किया और इसके लिए मांगा तो बतौर एक साथी केंद्र की सरकार की तरफ से कभी हाथ तंग नहीं रहे और मेरा मानना है कि आने वाले समय में हम सब मिलकर इस देश को, इस प्रदेश को हमारे संघीय ढांचे की व्यवस्था में आगे ले जाएंगे।

- Advertisement -

तारीफ पर देनी पड़ी सफाई

कांग्रेस से छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम के इस बयान पर हलचल मच गई. कांग्रेस कार्यकर्त्ता समेत अन्य ने टीएस सिंह देव की आलोचना करनी शुरू कर दी. मामले को बिगड़ता देख टीएस सिंह देव ने सोशल मीडिया में इसपर सफाई दी और लिखा की, हमारे प्रदेश, पूरे देश में सदा अतिथि सत्कार की परंपरा रही है. एक शासकीय मंच पर, प्रधानमंत्री जी की गरिमा को ध्यान में रखते हुए कुछ बातें कही गईं थी. मंच के माध्यम से मैं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में नहीं पड़ना चाहता था. और, मेरा वक्तव्य केवल अपने विभाग की माँगों से संबंधित था.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...