योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का दिखा अनूठा अंदाज, भीड़ में से बच्चे को पास बुलाकर किया दुलार

ज़रूर पढ़ें

”उन्हें पता चला था कि योगी आदित्यनाथ यहां आएंगे, इतनी सिक्योरिटी औऱ बाउंडेशन के बीच उन्हें देख पाएंगे, लेकिन योगी जी ने भीड़ में से देखकर खुद आवाज लगाकर अपने पास बुलाया. बच्चे को अपनी गोद लिया, बच्चे को प्यार और दुलार दिया”

नेता नाम सुनते हीं जहन में राजनीति, रणनीति, सत्ता, ये सभी शब्द आ जाते हैं, कभी कभी इसी राजीनीति की कड़ी में लालच और चालांकि भी आ जाते हैं. लेकिन इन सब में कई ऐसे नेता है जो अपनी छोटे छोटे व्यहवहार से लोगो को अपना दीवाना बना देते हैं. भले ही पॉलिटिक्स नाम सुनकर लोग दूर भागना चाहतें हो लेकिन कभी कभी इनसे जुड़े लोग लोगो के दिलो में अपने आप बस जाते हैं. उन्ही में से एक नेता हैं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जिनकी छटा जनता के रोम रोम में बसी हुई है, राज्य की जनता योगी आदित्यनाथ को न सिर्फ अपना मुख्यमंत्री मानते हैं बल्कि उनमे उन्हें कोई अपना दीखता है.

- Advertisement -

अभी यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की लहार चल रही है, जिसके लिए राज्य में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होने जा रहा है. यहां इससे पहले बीते रविवार को यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक कार्यक्रम के लिए आगरा पहुंचे थे, यहां रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का वर्चुअल संवाद का कार्यक्रम था. शाहगंज के अर्जुन नगर स्थित मदर लैप स्कूल में प्रधानमंत्री की वर्चुअल जनसभा चल रही थी, ऐसे में योगी आदित्यनाथ का एक अलग रूप देखने को मिला जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

हुआ कुछ यूँ की रविवार को योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंचे थे। जिसके बाद उन्हें मथुरा के मांट में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकलना था लेकिन इस बिच वो अचानक से रुक गए. यहां योगी आदित्यनाथ के लिए एक बड़ा हुजूम लगा हुआ था, हर कोई सीएम योगी को देखने की ललक भी भीड़ में खड़ा था लेकिन इस बिच योगी आदित्यनाथ की नजर एक छोटे से दुधमुँहे मासूम बच्चे का नाम बच्चे इज़ान है उसकी तरफ पड़ी जो अपनी माँ की गोद में था. सीएम योगी ने उस मुस्लिम महिला को पास बुलाया, बाकायदा बच्चे को गोद में लिया साथ हीं मासूम को खूब दुलार प्यार किया और उसकी माँ से संवाद भी की, ऐसे में इस नज़ारे को देख रहे लोग भौचक्के रह गए. जहाँ सीएम योगी के अंदर की सद्भावना को देख कर हर किसी ने मुख्यमंत्री की तारीफ की. मौजूदा समय में योगी आदित्यानाथ के साथ बच्चे को दुलार करते हुये वो वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल यहां शाहगंज के अर्जुन नगर स्थित मदर लैप स्कूल में प्रधानमंत्री की वर्चुअल जनसभा चल रही थी, जिसके बाद वहां मौजूद बच्चो से भी सीएम योगी ने बातचीत की साथ ही भीड़ में खड़े हर व्यक्ति ने सीएम योगी को देख कर बहुत उत्साह दिखाया.

- Advertisement -
CM YOGI TOOK MUSLIM CHILD IN HIS ARMS


यहां जिस मासूम बच्चे को सीएम योगी ने गोद में लेकर दुलार प्यार किया, उसकी माँ जोया खान ने कहा कि उन्हें पता चला था कि योगी आदित्यनाथ यहां आएंगे, इतनी सिक्योरिटी औऱ बाउंडेशन के बीच उन्हें देख पाएंगे, लेकिन योगी जी ने भीड़ में से देखकर खुद आवाज लगाकर अपने पास बुलाया. बच्चे को अपनी गोद लिया। बच्चे को प्यार और दुलार दिया. ज़ोया का कहना है कि योगी जी से मिलकर वे बहुत खुश हैं. उन्हें ये सब एक सपने की तरह लगा. यहां अर्जुन नगर की रहने वाली जोया खान ने कहा की मुझे नहीं लगता कि योगी जी मुस्लिम समाज के विरोधी हैं, जो लोग हिन्दू- मुस्लिम की बात करते हैं। योगी जी को देखकर बिल्कुल ऐसा नहीं लगता है. महिला ने सीएम योगी की तारीफ करते हुये कहा की सचमुच वो मुख्यमंत्री की करुणा दिल को देख कर बेहद खुश है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...