CM योगी ने बकरीद से पहले अधिकारियों को दिए कड़े आदेश, एक्शन मोड में प्रशासन  

ज़रूर पढ़ें

बकरीद से पहले उत्तरप्रदेश के CM योगी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दे दिए हैं. अब सड़क पर नामज पढ़ने वालों और पशुओं की कुर्बानी पर भी CM ने फैसला ले लिया है

उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था को टाइट करने के लिए योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन मोड़ में है. चुनाव ख़त्म होते ही मुख्यमंत्री के तेवर भी काफी तेज लग रहे हैं. ऐसे में ईद अल-अज़हा यानी बकरीद से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दे दिए हैं. अब सड़क पर नामज पढ़ने वालों और पशुओं की कुर्बानी पर भी योगी आदित्यनाथ ने फैसला ले लिया है. यहीं नहीं जुलाई में होने वाले कावड़ यात्रियों को लेकर सतर्क भी कर दिया है.

- Advertisement -

हाई लेवल मीटिंग में फैसला 

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ गुरुवार शाम ऑनलाइन समीक्षा बैठक की. इस दौरान अधिकारीयों को सख्त हिदायत दे दी है की एक गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी. फरमान में मुख्यमंत्री ने त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन और अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के पर्व को लेकर साफ कह दिया की सड़क पर नमाज पढ़ने पर पूरी तरीके से प्रतिबंध है. सिर्फ निर्धारित जगहों पर ही नमाज पढ़ी जाएगी.

यहीं नहीं बकरीद पर प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी पर भी रोक लगा दी गयी है. 

बनी रहे सामाजिक सौहार्द!

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए एक स्थान पहले से ही तय हो जाने चाहिए. निर्देश अनुसार इसके अलावा अगर किसी ने कानून का पालन न करें तो अधिकारी इसपर तुरंत एक्शन लेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने 16 जून को गंगा दशहरा, 17 जून को बकरीद, 18 जून को ज्येष्ठ माह के मंगल और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन पर भी अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाये रखने के आदेश दिए हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...