भारत का अनोखा गांव जहां साथ खेलते हैं अमिताभ, सलमान, शाहरुख और ओबामा!

ज़रूर पढ़ें

भारत में ऐसा एक इस गांव जिसका नाता गूगल, सुप्रीम कोर्ट से लेकर ओबामा और शाहरूख समेत सलमान खान तक से है

भारत में ऐसा एक इस गांव जिसका नाता गूगल, सुप्रीम कोर्ट से लेकर ओबामा (Obama) और शाहरूख (Shah Rukh Khan) समेत सलमान खान (Salman Khan) तक से है.

- Advertisement -

अब आप सोचेंगे की हम आपसे मजाक कर रहे हैं. पर आपको बता दें के ये बिलकुल सत्य है. दरअसल भारत में एक ऐसा गांव भी है जो कि सिर्फ मशहूर बॉलीवुड हस्तियों और खिलाड़ियों के नाम पर अपने बच्चों के नाम रखते हैं. दुनिया और देश में जितने भी प्रसिद्ध चीज है उनके नाम पर यहां के बच्चों के नाम रखे जाते हैं. इसलिए आपको यहां सड़कों पर हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट नाम से बच्चे मिलेंगे. यह गांव कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरू (Bangalore) में स्थित है.

अनोखा है गांव

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू (Karnataka village weird names) से 400 किमी दूर भद्रापुर गांव पूरी दुनिया में प्रसिद्ध अपने रिकॉर्ड के लिए मशहूर है.  इस गांव के बच्चों के नाम पूरी तरह से हाईफाई सोसायटी और बॉलिवुड सितारों और मशहूर हस्तियों पर रखे जाते हैं.

इस गांव में आपको हाई कोर्ट (High Court), सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court), गूगल (Google), ओबामा (Obama) और कांग्रेस (Congress) नाम के बच्चे गली-गली में घूमते दिख जाएंगे.

सोशल मीडिया के नाम जबकि विदेशी कंपनी भी शामिल

बेंगलुरु (Bangalore) के भद्रापुर (Bhadrapur) गांव में देश के साथ-साथ विदेशों कंपनी के नाम पर भी रख देते हैं यहां पर आपको बहुत से बच्चों का नाम अमेरिका, जापान आदि मिल जाएंगे. साथी बहुत सारे बच्चों का नाम आपको गूगल, फेसबुक और इंस्टाग्राम भी मिल जायेंगे.

फल, फूल और जानवरों के नाम

भद्रापुर (Bhadrapur) नामक इस गांव में हक्की-पक्की जनजाति के लोग रहते हैं. यह जनजाति में मूल रूप से जंगलों में रहते है इन लोगों ने बहुत सालों से जंगल को अपने आजीविका के रूप मानते हैं.

आधुनिक और इंटरनेट की जागरूकता पहले इतनी नहीं थी. तब यहां बच्चों के नाम फलों और जनवरों पर भी रखा जाता था. हालाँकि अब समय बदलने के बाद अमिताभ (Amitabh Bachchan), ओबामा (Barak Obama), आमिर (Aamir Khan) और शाहरुख़  (Shah Rukh Khan) के अलावा सलमान (Salman Khan) का नाम रखा जाने लगा.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...