परिवर्तन निर्देशालय (ED) का Rahul Gandhi पर कसा शिकंजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्यूं माँगा तीन दिन का वक़्त

ज़रूर पढ़ें

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बीते सोमवार से ईडी पूछताछ कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर कांग्रेस नेता पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बीते सोमवार से ईडी पूछताछ कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर कांग्रेस नेता पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

- Advertisement -

बीते सोमवार से हीं कई कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं समेत वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारियों का दौर चला है, ऐसे में पुलिस से भी झड़प की तस्वीरें सामने आई है.

इस बीच गुरुवार को एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी मुताबिक राहुल गांधी ने ईडी को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने ईडी से शुक्रवार की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकने की बात कही है.

उन्होंने मां सोनिया गांधी के इलाज की वजह से केंद्रीय एजेंसी ED से कुछ दिनों की राहत मांगी है. इससे पहले राहुल गांधी ने गुरुवार को भी पूछताछ में न शामिल होने के लिए छूट मांगी थी.

- Advertisement -

बता दें कि बीते काफी समय से कांग्रेस नेता सोनिया गाँधी बीमार चल रही हैं. जहाँ हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ सोनिया गाँधी से भी चलनी थी लेकिन फ़िलहाल उनके स्वास्थ्य को देखते हुये उन्हें रहत दी गई है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते बुधवार तक राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड केस में 30 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है.

इस बिच दिल्ली समेत कई राज्यों में कांग्रेस समर्थकों ने धरना प्रदर्शन किया साथ हीं केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि ये सब मौजूदा बीजेपी सरकार की सबसे बड़ी साजिश है, और गाँधी परिवार को निशाना बनाया जा रहा है.

ऐसे में बीजेपी का आरोप है कि राहुल गाँधी खुद को भ्रष्टाचार मामले से बचाने के लिए सड़कों पर अपने लोग उतार रहे हैं, पर सच सबके सामने आकर रहेगा.

फिलहाल परिवर्तन निर्देशालय की नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गाँधी के साथ पूछताछ को लेकर तमाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाराज चल रहे हैं, जहाँ आज भी पोस्टर वॉर के जरिए बीजेपी को घेरने का काम देशभर में जारी है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...