CBSE : बेटी बनी टॉपर पर माँ ने जताई भविष्य की चिंता , सीएम Manohar Lal Khattar ने किया बड़ा ऐलान

ज़रूर पढ़ें

अंजलि की माँ उर्मिला का कहना है की घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करना काफी मुश्किल हो रहा है. इसलिए मुझे चिंता है की अंजलि की आगे की पढाई कैसे होगी ये सब सुनने के बाद सीएम Manohar Lal Khattar ने अंजलि के लिए किया बड़ी स्कॉलरशिप का ऐलान.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने CBSE 10वीं  कक्षा टर्म 2 के 2022 के नतीजे घोषित कर दिए है. वही Haryana के Mahendergarh जिले के गांव Silarpur  की रहने वाली छात्रा अंजलि यादव ने 100 प्रतिशत लेकर देशभर में टॉप किया. इसी के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री Manohar Lal Khattar भी अंजलि यादव और उसके परिवार के सदस्यो से बात करके बधाईया दी. इसी दौरान अंजलि की माँ ने कहा की घर- परिवार की जरूरतों को पूरा करना काफी मुश्किल  हो रहा है, इसलिए मुझे चिंता है की अंजलि की आगे की पढाई कैसे होगी. इसके बाद ही सीएम ने अंजलि के लिए स्कॉलरशिप का ऐलान कर दिया.

- Advertisement -

सीएम को आर्थिक कठिनाइयों के बारे में बताया
हरियाणा के महेन्दरगढ़ जिले के सिलारपुर गांव की निवासी अंजलि यादव की माँ को इस बात की चिंता अधिक थी की वह अपनी बेटी की आगे की पढाई को पूरा करने में मदद कैसे करेगी ,क्योकि उनका कहना है कि परिवार का गुज़ारा भी काफी संघर्षो से हो रहा है. अंजलि ने फ़ोन पर हुई बातचीत में सीएम को बताया कि उनके घर की स्थिति ठीक नहीं है. तब सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें तुरंत 20,000 रूपये प्रति माह की छात्रवृत्ति का ऐलान कर दिया.

अंजलि को हर महीने बीस हज़ार देने का वादा
इसी बातचीत के दौरान जब सीएम ने अंजलि से पूछा की आपका सपना क्या है ,आप क्या बनना चाहती है तो अंजलि ने बताया की मैं डॉक्टर बनना चाहती हूँ. अंजलि ने इसी बीच अपनी वित्तिय कठिनाईयों का भी ज़िक्र किया. उसी समय सीएम खट्टर जी ने अंजलि से कहा कि जल्द ही आपसे आपके बैंक खाते की जानकारी लेकर आपके खाते में 20,000 रुपये प्रति माह देने शुरू कर दिए जाएगे.

KHUSHBOO

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...