ब्रह्मास्त्र कई सौ करोड़ कमा कर भी नहीं कर पायेगी बाहुबली का मुकाबला

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) लगातार मीडिया में छायी हुई है.फिल्म की कमाई काफी तेज़ी से बढ़ रही है…लेकिन आपको बता दें की तमाम कोशिशों और मशक्कत के बाद भी ब्रह्मास्त्र ब्लॉकबस्टर फिल्मों से काफी पीछे चल रही है. हाल ही में फिल्म ने 2 सौ करोड़ पार कर लिए इसलिए हर तरफ इसी की चर्चा है, केवल ब्रह्मास्त्र ही सुर्ख़ियों में है. इतना ही नहीं बहती गंगा में फिल्म से जुड़े लोग हाथ भी धो रहे हैं.

करोड़ों कमा कर भी ब्रह्मास्त्र है फ्लॉप

दरअसल, बीते दिनों आये रिपोर्ट्स में कलेक्शन के आकड़ों में हेरा फेरी की भी खबर रही. ब्रह्मास्त्र का हाइप बरकरार रखने के लिए इसके कलेक्शन को बढ़ा चढ़ा कर दिखाया गया. दावा ये भी किया जा रहा है की boycott trend का भी फिल्म पर कोई असर नहीं दिखा है लेकिन जनता भी आगे की तैयारी कर चुकी है. फिल्म का बजट ही 410 करोड़ है ऐसे में अगर ये 400 करोड़ भी कमा ले तो भी फ्लॉप ही रहेगी। इतना ही नहीं भले ही ब्रह्मास्त्र फिल्म के कलेक्शन की रफ़्तार फिलहाल तेज़ हो लेकिन सिर्फ कोरोना आने के बाद वाले फिल्मों में आगे निकलती दिख रही है वरना और भी कई फिल्में है जिनके आगे ब्रह्मास्त्र पानी कम चाय है.

- Advertisement -

बाहुबली से रहेगी पीछे

कई मायनों में ब्रह्मास्त्र आज भी बाहुबली-2 (Bahubali-2) से पीछे है और हमेशा ही रहेगी. ब्रह्मास्त्र को बनाने में करीब 9 साल का वक़त लगा वहीँ बाहुबली-2 केवल 2 साल में ही बन कर तैयार हो गयी. वहीँ कमाई के आधार पर देखे तो भी ब्रह्मास्त्र अभी बाहुबली के आगे बच्चा है. ये फर्क साफ़ कलेक्शन में ही दिख रहा है. ब्रह्मास्त्र ने जहाँ पहले दिन 31 करोड़ कमाए,और अतिसरे दिन 100 करोड़ पार किये वहीँ बाहुबली ने पहले ही दिन 121 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था. ब्रह्मास्त्र जहाँ अपने आकड़ों के साथ आगे बढ़ रहा है वहीँ बाहुबली इससे दोगुनी रफ़्तार से कलेक्शन कर रही थी. इसी तरह 3 दिनों में बबहुबलि ने 304 करोड़ का कलेक्शन का लिया था.

ब्रह्मास्त्र रही डिजास्टर

आपको बताते चले की की 9 सितम्बर को रिलीज़ हुई ब्रह्मास्त्र को देखने जाने वाले लोग में से कुछ बेहतर बता रहे हैं तो ज्यादा लोग इसे डिजास्टर कह रहे हैं. बायकाट के चलन के बीच उम्मीद थी की फिल्म 30 करोड़ में सिमट जाएगी। हालाँकि गलत साबित करते हुए ब्रह्मास्त्र ने पहले दिन 35 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया था. फिर भी फिल्म का हाल अपने बजट के हिसाब से बुरा ही चल रहा है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...