Haryana निकाय चुनाव में BJP को मिली बढ़त तो, खुला ‘AAP’ का खाता

ज़रूर पढ़ें

मतगणना में 70 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया था. कुल 3504 उम्‍मीदवार मैदान में हैं, जिसका फैसला 22 जून को हो रहा है

तरफ जहाँ महाराष्ट्र की सियासत में हंगामा मचा है तो वहीँ दूसरी तरफ हरियाणा में एक साल से अधिक समय के इंतजार के बाद शहरी स्थानीय निकायों का परिणाम आज घोषित हो रहा है.

- Advertisement -

बीजेपी का ध्यान फिलहाल दोनों हीं रणनीति पर है. शहरों की छोटी सरकार कही जाने वाली नगर परिषद और नगर पालिकाओं के लिए हरियाणा के 46 शहरों के 18 नगरपालिका परिषद और 28 नगरपालिका समितियों के लिए के वोटों की गिनती चालू है.

मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई. 19 जून को हुए चुनावों में 70 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने वोट डाले थे. सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन, इनेलो और आम आदमी पार्टी ने पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा, जबकि कई कांग्रेसी निर्दलीय के रूप में मैदान में उतरे.

मतगणना में 70 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया था. कुल 3504 उम्‍मीदवार मैदान में हैं, जिसका फैसला 22 जून को हो रहा है.

- Advertisement -

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि समालखा से भाजपा प्रत्याशी अशोक कुच्छल 2625 वोटों से जीतकर चेयरमैन बने. उन्हें कुल 9704 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर आजाद उम्मीदवार संजय बेनीवाल रहे, जिन्हें 7079 वोट मिले. आम आदमी पार्टी प्रत्याशी भरत सिंह छौक्कर को कुल 1273 वोट मिले, जो चौथे स्थान पर रहे.

दूसरी तरफ नारायणगढ़ से कांग्रेस समर्थित रिंकी वालिया 1061 वोट से जीतकर चेयरमैन बनीं। दूसरे स्थान पर भाजपा प्रत्याशी प्रीतपाल कौर रही. उन्हें 3054 वोट मिले. ममता रानी 2701 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रही. आप प्रत्याशी अनीता कुमारी कुल 1124 वोट, बसपा प्रत्याशी कमला देवी को 955 वोट, इनेलो से अमिता साहनी को 255 वोट मिले.

कुंडली में भाजपा प्रत्याशी शिमला देवी ने जीत हासिल की। उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अंजलि को 77 वोट से हरा दिया. हांसी नगर परिषद चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा.

भाजपा प्रत्याशी मीनू सेठी को 5505 वोटों से निर्दलीय उम्मीदवार प्रवीण एलाबादी ने हरा दिया है. उधर, राजौंद नगर पालिका में भाजपा प्रत्याशी बबीता रानी 1112 मतों से जीत गई हैं.

अब तक सामने आए नतीजों में पंजाब में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी को हरियाणा के सोहना निकाय परिषद से जीत मिली है और उसका खाता खुल गया है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...