ठंडक पहुंचने के अलावा Face के लिए भी कारगर है Ice Cube…

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

Ice Cube का इस्तेमाल अलग अलग हो सकता है जैसे की किसी लिक्विड को ठंडा करना,या ड्रिंक में उसे करना,या खास कर किचन के कुछ हैक्स के लिए लेकिन ice cubes आपके ग्लोइंग स्किन की वजह बन सकता है ये बात आपको भी हैरान करेगी. दरअसल,ice cube आपके चेहरे को चमकदार बना सकती है.जी हाँ ये ब्लड सर्कुलेशन बढ़ने में भी मददगार होती है. सिर्फ एक बर्फ का टुकड़ा आपको चाँद का टुकड़ा बना सकता है. फिर तो आप मार्केट्स में मिलने वाले प्रोडक्ट्स को भी कह देंगी बाय.. आइये जानते हैं क्या है वो टिप्स….

Dark Circle

- Advertisement -

ये ऐसी परेशानी है जो नींद पूरी ना होने या ज्यादा टेंशन के कारण अक्सर दिखने लगती है,जिसके कारण फेस भी डल लगने लगता है. वैसे आपको शायद ही पता हो कि चेहरे पर बर्फ लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाते हैं और चेहरा हमेशा तरोताजा बना रहता है. अगर आपको बहुत अधिक मेकअप लगाना पसंद नहीं है तो आपको नियमित रूप से बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से चेहरा हमेशा फ्रेश बना रहेगा.

जब चेहरे पर हों दाग-धब्बे

दाग धब्बों को हटाने या छुपाने के लिए आपने ना जाने कौन कौन से नुस्खें अपनाये होंगे. लेकिन बर्फ का टुकड़ा ही दाग-धब्बों को ठीक करने में बहुत सहायक है. इसके लिए एक कॉटन के कपड़े में बर्फ रख उसे अपने चेहरे और गर्दन में घुमांए, लेकिन ध्यान रहें कि बर्फ के एक जगह ही न लगाएं. इससे आपकी त्वचा लाल हो सकती है. बर्फ लगाने से आपके चेहरे के दाग-धब्बे जल्द ही खत्म हो जाएगें.

- Advertisement -

Make Up

गर्मियों में मेकअप टिक पाना एक चैलेंज सा लगता है. अगर आप चाहती है कि अपका मेकअप ज्यादा वक्त तक रुका रहे तो इसके लिए मेकअप करने से पहले चेहरे में बर्फ लगाएं इसके बाद इसे साफ कॉटन के कपड़े से सुखा लें फिर मेकअप लगाएं.

टैनिंग की समस्या

अगर आप सनबर्न या टैनिंग की समस्या से परेशान है तो इसके लिए दिन में एक बार चेहरे में बर्फ के इस्तेमाल करें इससे आपके चेहरा सौम्य रहेगा साथ ही और आप अपने चेहरे में ठंडक महसूस करेगी.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...