बला की खूबसूरत है इन क्रिकेटरों की वाइफ

ज़रूर पढ़ें

क्रिकेट को पसंद करने क्रिक्रेट लवर्स हमेशा ही अपने फेवरेट क्रिकेट के बारे में सब कुछ जानने की इच्छा रखते हैं। लिहाजा और जानें भी क्यों न आखिरकार वे अपने फेवरेट क्रिकेटर को अपना आइडल जो मानते हैं। क्रिकेट लवर्स के दिलों में तो क्रिकेटर्स राज करते ही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेटर्स के दिलों पर कौन राज करता है। जिनके एक झलक पाने के लिए क्रिक्रेट लवर्स बेक़रार होते है क्या आपको पता है की कौन है उनकी ज़िन्दगी की लेडी लक जिन्होंने आपके फेवरेट क्रिकेटर्स को किया क्लीन बोल्ड। हम आपको उन 12 महिलाओं के बारे में बता रहे हैं जो हमारे भारतीय क्रिकेटर्स के दिलों में न सिर्फ जगह बनाए हुए हैं बल्कि उनके इशारों पर ही करते है काम जानिए आखिर कौन हैं वे खूबसूरत 12 महिलाए जिनके आगे घुंटने टेकते है आपके फेवरेट क्रिकेटर्स :

- Advertisement -

नंबर 12 :हरभजन सिंह- गीता बसरा
मॉडल और एक्ट्रेस गीता बसरा, जिनकी टीवी पर एक झलक देख हरभजन सिंह दे बैठे दे अपना  दिल।  भज्जी की लव स्टोरी लंदन से शुरु हुई थी। भज्जी जिस दौरान क्रिकेट खेलने लंदन गए थे इसी दौरान उन्होंने गीता बसरा पर फिल्माया गया एक वीडियो सॉन्ग ‘वो अजनबी’ देखा। तभी भज्जी गीता को अपना दिल दे बैठे थे। उन्होंने अपने एक दोस्त को बताया कि वे गीता से मिलना चाहते हैं। लेकिन उस वक्त उनके पास गीता के बारे में कोई भी इनफॉर्मेशन नहीं थी। हालांकि भज्जी की बॉलीवुड में काफी जान पहचान थी, जिससे उन्हें गीता का नंबर मिल गया। साउथ अफ्रीका में T-20 जीतने के बाद हरभजन ने अपने एक दोस्त से गीता का नंबर लिया और उन्हें मैसेज करके कॉफी डे़ट पर बुलाया। लेकिन अफसोस भज्जी को चार दिनों तक गीता के मैसेज का कोई रिप्लाई नहीं मिला, लिहाजा वे काफी दुखी हो गए। लेकिन बाद में गीता ने उन्हें टी-20 वर्ल्डकप में जीत की बधाई दी। फिर क्या दोनों के बीच बातें होने लगीं। गीता बसरा वो लेडी है जो भज्जी के दिलों दिमाग पर  करती है राज। भज्जी और गीता ने 2015 में शादी कर ली थी और मौजूदा समय में दोनों दो बच्चे के माता पिता है।

- Advertisement -

नंबर 11 :महेंद्र सिंह धोनी – साक्षी सिंह धोनी
 हमारे कूल कैप्टन कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो अपनी युवा अवस्था में हर  किसी से कम बात किया करते थे, जैसा कि उनकी बायोपिक से मालूम चलता है। जो हमेशा अपने क्रिकेट स्ट्रेटजी के बारे में ही सोचते रहते हैं। लेकिन साक्षी धोनी की एक अदा पर धोनी का दिल यूं आया तो सबको ऑटोग्राफ देने वाले माही ने उनका ऑटोग्राफ लिया और दोस्ती कर ली। ईडल गार्डन में मैच खेलने गए धोनी जिस होटल में रुके थे वहां साक्षी इंटर्न थीं, लिहाजा वे धोनी के नाम से भी वाकिफ नहीं थी। जो हेटल में आए धोनी से उनकी डिटेल्स चेक करने के लिए उनका नाम पूछती हैं और आईडी मांगती है, फिर क्या धोनी को उनकी यही अदा भा गई और उनका दिल साक्षी पर अटक गया। दोनों ने साल 2010 में शादी की और फ़िलहाल दोनों की एक बेटी है।

नंबर 10 : युजराज सिंह -हेज़ल कीच
वैसे तो युवराज सिंह का दिल बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस पर आया और लेकिन ठहरा हेजल कीच पर आकर। हेजल कीच ने युवी को एक नहीं बल्कि पूरे 3 साल तक इग्नोर किया। लेकिन 3 साल के बाद उन्होंने युवी के बारे में गहराई से सोचा। दोनों पहली बार कॉफी डेट पर मिले और बातचीत का सिलसिला शुरु हुआ। लेकिन बाद  में हेजल कीच के फोन पर ठीक से बात न करने पर युवी ने उनका नंबर फोन से डिलीट कर दिया। तीन साल बीत जाने के बाद युवी ने फेसबुक पर हेजल के साथ एक कॉमन फ्रेंड देखा। उन्होंने उससे पूछा कि वह हेजल को कैसे जानता है तो उसने जवाब दिया कि वो हेजल से कई बार मिल चुके  है। इसपर युवी ने उससे हेजल से दूरी बनाने की चेतावनी दी। जब यह बात हेजल को पता लगी तो उन्होंने युवराज की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की और फिर दोनों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। मतलब हेजल ही एक ऐसी एक्ट्रेस निकलीं, जिनके इग्नोगर करने के बाद भी युवी दूसरी जगह नहीं ठहरे बल्कि उन्हीं को दिल में बसाए रहे। 2016 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए और हल ही में हेज़ल ने एक बेटे को जन्म दिया है।

नंबर 9 : दिनेश कार्तिक -दीपिका पल्लीकल
कहते है भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं दिनेश कार्तिक के ज़िन्दगी में एक पल ऐसा क्या जब वह पूरी तरीके से टूट चुके थे पर किसे पता था दीपिका उनकी ज़िन्दगी को दोबारा खुशियों से भर देगी। स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी हैं। कार्तिक को पल्लीकल का प्यार भी प्यार में मिले धोखे की वजह से मिला। बताया जाता है पहले कार्तिक का प्यार कोई और था लेकिन बाद में उनके बुरे दिनों में पल्लीकल ने उनका साथ दिया और दोनों में पहले दोस्ती हुई। दोस्ती बाद में धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। ये भी क्रिकेट की दुनिया का काफी स्टायलिश कपल है। दोनों की मुलाकात जिम में हुई थी. फिर दोनों ने शादी कर ली और मौजूदा समय में दीपिका और दिनेश दो ट्विन्स बेटो के माता पिता है।

नंबर 8 :गौतम गंभीर -नताशा
गौतम गंभीर एक जाने-माने क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अपनी बचपन की दोस्त नताशा जैन से शादी की है। क्रिकेट जगह में लोकप्रियता पाने के बाद भी गंभीर ने नताशा को अपने दिल से नहीं निकाला। नताशा और गंभीर ही नहीं बल्कि इन दोनों के परिवारों में भी 30 से 32 साल पुरानी दोस्ती है। दोनों ही संपन्न परिवारों से ताल्लुख रखती हैं। दोनों ने 28 अक्टूबर 2011 में शादी की थी। नताशा जैन के बारें में कहा जाता है कि वो बेहद ही खूबसूरत हैं और सभी क्रिकेट खिलाड़ियों की पत्नियों में सबसे खूबसूरत। गंभीर नताशा की शालीनता को काफी पसंद करते हैं और यही वो वजह है जो उन्हें उनके हमेशा करीब रखती है। नताशा कोई सेलिब्रिटी नहीं है।

नंबर 7 :  रोहित शर्मा -रितिका सजदेह
टीम इंडिया के सल्लामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह शादी से पहले भी स्पोर्ट्स मैनेजर के रूप में काम कर चुकी थी। वह रोहित से मिलने से पहले हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे क्रिकेटरों की अच्छी दोस्त थी।उनके पास कई क्रिकेटर्स की लिस्ट थी, जिनके काम वह देखती थीं। इनमें से एक रोहित शर्मा भी थे। खेल समारोह और मैच में भी वह कई बार देखी गई थीं। यहीं से दोनों के बीच प्यार हुआ। रोहित और रितिका ने वर्ष 2015 में एक—दूसरे से शादी रचाई थी। रितिका खूबसूरती के मामले किसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से कम नहीं है। रोहित के शादी रचाने के बाद रितिका पॉपुलैरिटी में किसी भी एक्ट्रेसेस से कम नहीं है।

नंबर 8 : सुरेश रैना -प्रियंका रैना
सुरेश रैना और प्रियंका बचपन से ही एक दूसरे को जानते हैं. प्रियंका के पिता मुरादनगर में एक कॉलेज में टीचर थे. खबरों की मानें तो सुरेश रैना ने बचपन में प्रियंका के पिता सतपाल शर्मा से ही खेल की ट्रेनिंग ली थी. मुरादनगर के  फैक्ट्री में रैना और प्रियंका के पिता साथ में काम करते थे और दोनों का परिवार उस फैक्ट्री में बने क्वाटर्स में रहता था, इसी कारण प्रियंका और सुरेश रैना के परिवार के बीच अच्छे संबंध थे. पड़ोसी होने के साथ-साथ रैना और प्रियंका के बीच बहुत अच्छी दोस्ती थी. दोनों बड़े हुए तब पता चला कि दोनों के बीच दोस्ती से बढ़कर कुछ है. क्रिकेटर सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका चौधरी ने शादी से पहले अपने जीवन का काफी समय नीदरलैंड के बिताया। रैना और प्रियंका वर्ष 2015 में शादी के बंधन में बंधे। 2016 में प्रियंका ने बेटी को जन्म दिया। वैसे तो रैना की वाइफ प्रियंका ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी, लेकिन फिलहाल वह एक एनजीओ के लिए काम कर रही हैं। खूबसूरती के मामले में प्रियंका किसी अभिनेत्री से कम नहीं हैं।

नंबर 7 :रविंद्र जडेजा -रीवा सोलंकी
भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी से शादी की है। दोनों की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी और बहुत कम समय में दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। एटमिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, राजकोट से रीवा ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग किया है। रीवा हाल ही में भारतीय जनता पार्टी  में शामिल हुई है। भाजपा में शामिल होने से एक साल पहले उन्होंने गुजरात में करणी सेना की महिला शाखा की प्रमुख के रूप में काम किया।

नंबर 6 : भुवनेश्वर कुमार – नूपुर नगर
भुवनेश्वर ने साल 2017 में अपने बचपन की दोस्त नूपुर नागर  से शादी की थी. नूपुर पेशे से एक इंजीनियर हैं और नोएडा की एक कंपनी में काम करती हैं. मेरठ में नुपुर और भुवनेश्वर एक-दूसरे के पड़ोसी हुआ करते थे, साथ ही दोनों ने अपनी शुरुआती शिक्षा देहरादून से की थी. दोनों के ही पिता पुलिस में दरोगा के पद पर थे.

नंबर 5 :इरफ़ान पठान -साफा बेग
इरफान पठान के साथ शादी से पहले सफा को भारत में कुछ ज्यादा लोग नहीं जानते थे। लेकिन उन्होंने मिडिल ईस्ट में अपने हुस्न से अच्छी-अच्छी मॉडल्स को पीछे छोड़ दिया था। सफा मूल रूप से भारत के हैदराबाद की हैं, लेकिन उनकी परवरिश सऊदी अरब  हुई है। सफा ज्यादातर तस्वीरों में बुर्के में ही नजर आती हैं, लेकिन शायद ही आपको पता हो कि सफा सऊदी अरब की चर्चित मॉडल और मीडिया इंडस्ट्री का बहुत ही पॉपुलर चेहरा रह चुकी हैं। सबसे बड़ी बात साफा बेग  की एंट्री इरफ़ान के ज़िन्दगी में तब हुई जब इरफ़ान का 10 साल पुराना रिश्ता शिवांगी के साथ टुटा जिसके लिए इरफ़ान सब कुछ चोर्ने को तैयार थे।

नंबर 4 :अजिंक्य रहाणे – राधिका
अजिंक्य रहाणे और राधिका धोपावकर की लव स्टोरी आपको पुरानी बॉलीवुड कहानी की याद दिला देगी। इतना ही नहीं, दोनों की क्यूट लव स्टोरी फैंस के दिलों में स्कूल की कहानियों को भी जिंदा कर देती हैं। क्योंकि, अंजिक्य और राधिका की लव स्टोरी की शुरुआत स्कूल के दिनों में ही हो गई थी। रहाणे और राधिका एक ही स्कूल में पढ़ते थे। दोनों का घर भी आस-पास था। इसी वजह से राधिका और अजिंक्य एक-दूसरे के साथ खूबसूरत दोस्ती का रिश्ता शेयर करते थे। दोनों अक्सर मिला करते थे और दोनों की यही मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई, जिसके बाद दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए।

नंबर 3 : युजवेंद्र चहल – धनश्री
 टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल  को अपनी टीचर से प्यार हो गया था. ये टीचर और कोई नहीं बल्कि धनश्री वर्मा ही हैं. द पहले लॉकडाउन के दौरान चहल ने उनकी ऑनलाइन क्लास ज्वॉइन की थी, यही से ही इन दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी. आज के समय में ये जोड़ी कितनी सुपरहिट है ये हम सब जानते ही हैं. युजवेंद्र चहल और उनकी वाइफ धनश्री वर्मा  काफी चर्चित कपल हैं. इन दोनों ने रिलेशनशिप में के 3 महीने बाद यानी अगस्त 2020 में सगाई कर ली थी, वहीं दिसंबर 2020 में शादी के अटूट बंधन में बंध गए. धनश्री वर्मा डांस कोरियोग्राफर और एक डेंटिस्ट भी हैं.

नंबर 2 : हार्दिक पंड्या – नतासा
नाइट क्लब में हुई पहली मुलाकात
नताशा से पहले पंड्या का नाम कई मॉडल और एक्ट्रेस के साथ जुड़ा. वह हर पार्टी में किसी नई लड़क के साथ दिखते और उनका नाम जुड़ जाता. इसी तरह एक नाइट क्लब में उनकी मुलाकात नताशा स्टानकोविच से हुई. नताशा तब नहीं जानती थी कि पंड्या क्रिकेटर हैं.दोनो कई पार्टियों में साथ दिखे लेकिन कभी खुलकर इस बारे में कुछ नहीं कहा. पंड्या को बहुत जल्द ही एहसास हो गया कि नताशा वहीं लड़की हैं जिसके साथ वह अपनी पूरी जिंदगी बिता सकते हैं. उन्होंने नताशे को अपने परिवार से मिलाया. एक साल के अंदर ही हार्दिक ने रिश्ते को आगे ले जाने का फैसला किया।

नंबर 1 : विराट कोहली -अनुष्का शर्मा
 2013 में एक शैम्पू के ऐड शूट दौरान अनुष्का और विराट मिले थे। इसके बाद दोनों में डेटिंग का सिलसिला शुरू हुआ। 2014 के साउथ अफ्रीका टूर के दौरान तब इन अफवाहों को बल मिला जब अनुष्का जहां इंडियन क्रिकेट टीम ठहरी थी, उस होटल में देखी गईं। इसके बाद मुंबई में विराट कोहली अनुष्का शर्मा को अपनी कार में उनके घर छोड़ते हुए भी नजर आए थे।  विराट और अनुष्का कई तरह के विज्ञापन में भी दिखे। विराट और अनुष्का ने मान्यवर के एक विज्ञापन में साथ काम किया। ये विज्ञापन एक शादी की थीम पर आधारित था, जिसमें दोनों एक-दूसरे से प्यार भरे वादे करते नजर आए। उनके विज्ञापन का यह वीडियो काफी वायरल हुआ आैर लोगों ने दोनों को काफी पसंद भी किया। विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर 2017 को शादी की थी। इटली में हुई शादी में काफी करीबी दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों को ही बुलाया गया था।

आपकी फेवरेट जोड़ी कौन सी है कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताये ???

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...