कितनी थी बप्पी लहरी की संपत्ति, कौन होगा मालिक?

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

बप्पी लहरी संगीत जगत के वो चर्चित गायक थे जिन्होंने अपने गानों से मस्ती और जोश भरा है. जहाँ लोगों ने लोकप्रियता इमोशनल और रोमांटिक गानों से पायी वहीँ इन्होने अपने चुलबुले सुर से रॉकस्टार बने थे. लेकिन अब वो आवाज़ खामोश हो गयी. अब उनकी आवाज़ गानों के जरिये यादों में रहेंगे. बॉलीवुड के जाने माने सिंगर अब इस दुनिया में नहीं रहे. 69 वर्ष की उम्र में उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी कमी हमेशा हर किसी को खलेगी. उनके निधन ने सभी को दुखी कर दिया. आज हम इस वीडियो में बप्पी दा के नेट वर्थ की बात करेंगे और ये भी बताएंगे की उनकी इस संपत्ति पर किसका मालिकाना हक़ होगा.

क्या है असली नाम?

बप्पी लेहरी का जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल में स्थित जलपाईगुड़ी में हुआ था. सबसे हैरानी वाली बात ये थी की जिन्होंने इतनी नाम और सोहरत कमाई, असल में उनका नाम वो था ही नहीं. पूरी दुनिया उनके बप्पी लेहरी के नाम से जानती थी लेकिन उनके माता पिता ने उनका नाम आलोकेश लेहरी रखा था. और ऐसा भी नहीं है की केवल यहीं थे जो अपने परिवार से इस क्षेत्र में थे, बल्कि इनके माता पिता अपरेश लहरी और बंसुरी लहरी ये दोनों भी बंगाली सिंगर और म्यूजिशियन थे.उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन गाने गाए और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई।उन्हें अक्सर एक अलग अंदाज़ में देखा गया है, जिसमें वो हमेशा सोने के आभूषणों से भरपूर दिखते हैं. वहीँ आज हम ये भी बताएंगे की उनके पास कुल कितना सोना है.

- Advertisement -

कितनी है संप्पत्ति?

पहले बात कर लेते लेहरी के संपत्ति की. बप्पी लेहरी मुंबई में ही रहते थे. अपने करियर के शुरू होने के साथ और आखरी पल में भी तबसे निधन तक उन्होंने मुंबई को नहीं छोड़ा था. बप्पी लहरी के घर की बात करें तो मुंबई में उनका लग्जरी घर है, जिसे उन्होंने साल 2001 में खरीदा था। जानकारी के मुताबिक उनके इस खूबसूरत घर की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये है.

राजनीती में दे चुके हैं योगदान

यही नहीं बप्पी दा केवल संगीत के क्षेत्र में अपना योगदान नहीं देते रहे बल्कि समाज सेवी की भी भूमिका अपने जीवन में अदा की यहाँ तक की जगत में भी सक्रिय रहे. साल 2014 में बप्पी लहरी बीजेपी की टिकट पर पश्चिम बंगाल के सीरमपुर से लोकसभा चुनावों में उतरे थे तब उन्होंने एफिडेविट जमा किया था, जिसमें उनके कुल संपत्ति का ब्यौरा दिया गया था. जिसके मुताबिक उनके पास 754 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत (उस समय) 17,67,451 लाख रुपये थी। फिलहाल जानकारी के मुताबिक उनके पास कुल 12 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

कार के भी थे शौखीन

सिर्फ सोने के ही नहीं लग्जरी कार का भी खूब शौख रखते थे. उनके पास 5 कारें थीं जिनमें बीएमडब्ल्यू और ऑडी शामिल हैं. उनके पास 55 लाख रुपये कीमत वाली टेस्ला एक्स कार है. इसके साथ ही बप्पी करीब 4.62 किलो के चांदी के गहने थे जिसकी कीमत (उस समय) 2,20,000 रुपये थी. यही नहीं बप्पी ने अपने घर में हिट गानों की याद में गोल्ड प्लेटेड डिस्क लगी है.

- Advertisement -

कौन होगा मालिक?

साथ ही आपको बता दें, उनका एक बेटा भी है, जिनका नाम है बाप्पा लेहरी, फिलहाल आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की गयी है लेकिन कयास लगाए गए हैं की उनकी पूरी सम्पाती विरासत के तौर पर उनके बेटे और पोते को ही मिलेगी.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...