बांग्लादेश में हिन्दू मंदिर पर अटैक,जिहादियों ने तोड़ा माँ काली और भगवान गणेश की प्रतिमा!

ज़रूर पढ़ें

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार जारी हैं.बांग्लादेश में हिन्दुओं को कट्टरपंथियों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है.हिन्दू देवी देवताओं को भी अपमानित किया जा रहा है.हर महीने बांग्लादेश से हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ने की खबर सामने आते रहती है.इस बार केनमारी मंदिर में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़-फोड़ की गई. मामले में बांग्लादेश की मोंगला पुलिस ने तीन आरोपितों को हिरासत में लिया है. ये तीनों आरोपित मदरसे के छात्र हैं.

- Advertisement -

क्या है पूरा मामला

आपको बता दे की बांग्लादेश के केनमारी मंदिर में हिन्दू-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़-फोड़ की गई हैं.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना बीते शनिवार की है.रिपोर्टों में कहा गया है कि मंदिर प्रशासन मे मदरसे के कुछ छात्रों को मंदिर से सटे मैदान में फुटबॉल खेलने से रोक दिया. इससे बौखलाए छात्रों ने मंदिर पर हमला कर दिया.

बता दे की ये मंदिर चांदपई जिले के केनमारी क्षेत्र में स्थित है. इस मंदिर में कुछ लोग दर्शन करने आये थे.तभी यहां पर कुछ लोग मंदिर के मैदान में फुटबॉल खेल रहे हैं.इसी बीच कुछ बात को लेकर मंदिर में दर्शन करने आये लोग और फुटबॉल खेल रहे बच्चो के बीच कहासुनी हो गई.फिर क्या मंदिर समिति ने ने बच्चो से कहा की यहां पर फ़ुटबाल ना खेले.इसके बाद शनिवार की रात अज्ञात बदमाशों ने आकर मंदिर में माँ काली और भगवान गणेश की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की. पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है.

- Advertisement -

क्या बोले पुलिस अधिकारी

इस मामले पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.पुलिस ने कहा है की दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.आगे पुलिस ने बताया की मारपीट में शामिल तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

बांग्लादेश में हिन्दू मंदिर पर हमला

बांग्लादेश में हिंदुयों पर अत्याचार और हिन्दू मंदिर में तोड़ फोड़ की कोई ये नई घटना नहीं है.इससे से पहले भी मार्च 2022 में, बांग्लादेश के ढाका डिवीजन में वारी में लालमोहन साहा स्ट्रीट पर इस्कॉन मंदिर पर हमला किया गया था. हमलावरों की इस भीड़ का नेतृत्व 62 वर्षीय हाजी सफीउल्लाह कर रहा था. उसके नेतृत्व में 150-200 लोगों की इस्लामी भीड़ ने इस्कॉन मंदिर पर हमला किया था.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...