बागेश्वर धाम सरकार ने बालकृष्ण से ऐसा क्या मांग लिया, क्यों कहा- तुम धीरेन्द्र हो…

ज़रूर पढ़ें

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने उत्तराखंड में आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की. जिसके बाद बालकृष्ण ने बताया कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शुक्रवार दिन भर उनके साथ रहे और उन्होंने उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया

बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों साधु संतों से मुलाकात कर रहे हैं. बीते शुक्रवार को पंडित शास्त्री दिन भर उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया. यहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar) से मिलने के लिए शुक्रवार को आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) पहुंचे.

- Advertisement -

हिन्दू राष्ट्र पर बाबा रामदेव और बालकृष्ण

बागेश्वर धाम (Bgeshwar Dham Sarkar) छतरपुर मध्य प्रदेश (Chhatarpur, Madhyapradesh) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bgeshwar Dham Sarkar) ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए पतंजलि योगपीठ, योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev), आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) सहित सभी प्रमुख सनातन धर्म आचार्य का साथ मांगा था. वहीँ विवादों के बिच बागेश्वर धाम सरकार के महंत ने आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) से मुलाकात किया जिसपर चर्चा हो रही है

धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री की आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar) बीते दिनों उत्तराखंड में मौजूद थे. यहां आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) से बागेश्वर धाम सरकार (Bgeshwar Dham Sarkar) ने मुलाकात की. जिसके बाद बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) ने आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि उन्हें उत्तराखंड और हरिद्वार आने पर बहुत अच्छा लगा. वहीँ पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण के नेतृत्व में उनका जोरदार स्वागत किया गया.

देश को बेहतर राष्ट्र बनाना

आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) ने कहा कि देश को बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar) को हमारा साथ है. कहा कि हमारा मार्ग अलग है पर, विधा एक है और लक्ष्य भी एक. उनका यहां आना और साथ सुखद रहा.

23 घंटे तक रहे साथ

आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar) का उत्साह वर्धन किया. बता दें कि दोनों हीं 23 घंटे तक साथ रहे. जहाँ बालकृष्ण ने बागेश्वर धाम सरकार (Bgeshwar Dham Sarkar) का वर्णन करते हुए कहा कि तुम धीर, धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तो तुम ही हो, इसलिए सदैव अविचलित व अडिग बने रहो.

‘तुम सनातन के लिए हो’

उन्होंने ताजा घटनाक्रम को देखते हुए हौंसला बंधाते हुए कहा कि बालकृष्ण जैसे अनेकों भाई तुम्हारे पथ को कंटकविहीन करने के लिए सदैव तत्पर हैं. ऐसा इसलिए है कि तुम सनातन के लिए हो, किसी संप्रदाय के लिए नहीं.

सोशल मीडिया पर साझा किया अनुभव

बागेश्वर सरकार (Bgeshwar Dham Sarkar) से मुलाकात के बाद आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

‘यूं भोलेपन से मुस्कुराना तुम्हारा,

उन्होंने ने लिखा कि ‘यूं भोलेपन से मुस्कुराना तुम्हारा, यह बताने के लिए पर्याप्त है कि तुम भोले और सहज हो, यह निश्छलता व सहजता ही तुम्हारा आभूषण है. मिलने से पूर्व अविश्वास तो नहीं, पर शंकाओं से रहित भी तो नहीं.

सनातन वैदिक धर्म वह वटवृक्ष है

आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) ने धीरेन्द्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि अब मैं कह सकता हूं, महर्षि पतंजलि के कथन जन्मौषधिमन्त्रतप:समाधिजा: सिद्धय: का एक उदाहरण हो तुम’. सनातन वैदिक धर्म वह वटवृक्ष है, जहां से सभी सम्प्रदाय व परम्पराएं निकली हैं. यदि कोई परंपरा सनातन से नहीं निकली है तो उससे प्रभावित तो आवश्य ही हुई है.

इसी के साथ उन्होंने दावा किया कि जो प्रभावित नहीं हुई, वे कभी मानवता के लिए कार्य नहीं कर सकतीं. क्योंकि जो सनातन का नहीं, वह मानवता का भी नहीं.

धीरेन्द्र शास्त्री को बताया अपना अनुज

बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) ने लिखा है कि, मुझे गर्व है कि मुझे ऐसा छोटा भाई मिला, जो संवेदनशील होने के साथ दैवीय कृपाप्रसाद से युक्त है, जो स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में व साधनहीन वंचित जनों के पीड़ाहरण के लिए कार्य करना चाहता है। मेरे प्रिय अनुज ! हृदय की गहराई से यही भाव निकलता है- सदैव अविचलित व अडिग बनो,

बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को न्योता

बागेश्वर धाम सरकार (Bgeshwar Dham Sarkar) के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) ने पतंजलि योगपीठ, योगगुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण (Aacharya Balkrishna) को बागेश्वर धाम आने का दिया न्योता दिया है.

13 से 19 फरवरी तक महायज्ञ

यहां बागेश्वर धाम (Bgeshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) शुक्रवार को पतंजलि योगपीठ के वेदालाइफ निरामयम सेंटर पहुंचे. बता दें कि मध्यप्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम (Bgeshwar Dham)में 13 से 19 फरवरी तक होने वाले महायज्ञ है. जिसके लिए उन्होंने उत्तराखंड के सभी प्रमुख धर्माचार्यों को भी आमंत्रित किया है.

छतरपुर के लिए निकले धीरेन्द्र शास्त्री

बागेश्वर धाम (Bgeshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) कुछ देर दिव्य योग मंदिर में रुकने के बाद दिल्ली होते हुए छतरपुर (Chhatarpur, Madhyapradesh) के लिए रवाना हो गए.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...