मुन्नवर राणा ने योगी सरकार की वापस सत्ता में आने पर दी थी पलायन की चेतावनी, अयोध्या के के संतो ने दिया जवाब : अभी से तैयारी कर लें शायर

ज़रूर पढ़ें

संतो ने कहा इस समय केवल गुंडे और बदमाश प्रदेश छोड़ने की सोच रहे हैं. मुनव्वर को मलाल है कि वे अपने भाई की जमीन पर कब्जा नहीं कर पाए. इसलिए वह लोगों को गुमराह करना शुरू कर दिए.

उत्तरप्रदेश की हवा में फ़िलहाल चुनावी दांव पेंच बाह रहे हैं. किस पार्टी को कितनी सीटेँ मिलनी हैं और किस पार्टी की शिकस्त होगी उसपर जमकर नेताओँ के अनुमान लग रहे हैं. अब ऐसे में संविधान के इस सबसे बड़े पर्व यानी विधानसभा चुनाव 2022 में जितनी पार्टियां उत्साहित हैं उतने ही आम जनता. इस बिच कई ऐसे मशहूर चेहरे हैं जिनकी अलग ही बयानबाजी चल रही है तो वही जवाब भी तैयार हो रहे हैं. अभी 29 जनवरी को ही विवादों में घिरे रहने वाले देश के प्रसिद्ध शायर मुन्नवर राणा ने बीजेपी और योगी सरकार पर अपनी टिका टिपण्णी की जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा था की, पलायन का राग अलापने वाले मुन्नवर साहब को पार्टी की ही तरफ से जवाब आएगा लेकिन इस बिच अयोध्या संतो ने उन्हें करारा जवाब दिया है.

- Advertisement -


दरअसल बीते शनिवार को शायर मुन्नवर राणा ने चुनावी माहौल के बिच बयां देते हुये कहा था की अगर इस बार भी योगी आदित्यनाथ की सरकार आई तो वो पलायन कर लेंगे. उन्होंने कहा “पाँच साल तो हम (मुस्लिम) बच गए, लेकिन अगले पाँच साल में जिंदा नहीं बचेंगे। मरना तो वैसे ही है, लेकिन बेमौत नहीं मरना चाहता। बीजेपी के नेता पलायन करने वाले को पश्चिम यूपी में तलाश रहे है, मगर मैं यहाँ बैठा हूँ.”
जबकि इस बिच उन्होंने कहा “मैं पहले ही कह चुका हूँ कि अगर योगी आएगा तो मैं पलायन कर दूँगा। इस बात को स्पष्ट तौर पर नोट कर लिया जाए.”
अब ऐसे में विवादों में घिरे रहने वाले मुन्नवर राणा को एक करारा जवाब आया है, जहाँ खुद अयोध्या में प्रतिष्ठित संतो की तरफ से प्रतिक्रियां आई है.

शायर को संतो ने दिया करारा जवाब


आगे बढे उससे पहले आपको जानकारी दे दें की मुन्नवर राणा भारत के वही शायर थे, जिन्होंने तालिबानी आतंकियों की तुलना स्वतंत्रता सेनानियो से की थी. मासूम लोगो को मौत के घाट उतरने वाले अफगानिस्तान के नागरिको पर जुल्म ढाने वाले, खून खराबा मचाने वाले तालिबानी आतंकी से मुन्नवर राणा को खूब हमदर्दी रही है. अब ऐसे में विवादों के घेरे में रहने वाले मुन्नवर राणा को पलायन राग पर अयोध्या के संत महारज ने कहा है की, उन्हें पलायन की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. संतों ने कहा कि प्रदेश में सरकार भाजपा (BJP) की बहुमत वाली ही बनेगी और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ही मुख्यमंत्री बनेंगे।इस बिच संतो ने साफ तौर पर कहा की शायर मुनव्वर मुस्लिमों को गुमराह करने का काम करते हैं, जहाँ आरोप लगते हुये संतो ने कहा इस समय केवल गुंडे और बदमाश प्रदेश छोड़ने की सोच रहे हैं. मुनव्वर को मलाल है कि वे अपने भाई की जमीन पर कब्जा नहीं कर पाए, इसलिए वह लोगों को गुमराह करना शुरू कर दिए.

- Advertisement -

राम मंदिर के प्रधान ने भी मुन्नवर राणा को लिया आड़े हाथों


जबकि अयोध्या में रामलला के प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि मुनव्वर राना ने जो कहा है, उसको करना चाहिए क्योंकि सरकार बीजेपी की ही बन रहे है और मुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे, इसमें कोई संशय नहीं है. उन्होंने कहा कि इसकी तैयारी उन्हें शुरू करते हुए अपना बोरिया-बिस्तर बाँध लेंगे तो वह ज्यादा अच्छा होगा.

AYODHYA SAINT REPLY TO MUNNAVAR RANA ON MIGRATE FROM UP STATEMENT


इन सब में शायर मुन्नवर राणा जिन्होंने महर्षि वाल्मीकि पर आपत्तिजनक बयान भी दिया है, उनके पलायन के मौजूदा मामले में महंत राजू दास ने कहा कि मुनव्वर अपने भाई की जमीन और संपत्ति हड़प रहे थे, जिसको लेकर पुलिस की कार्रवाई हो रही है. इसीलिए वह लोगों को बरगला रहे हैं, जबकि मुस्लिम उनकी बातों को भाव नहीं देेते। राजू दास ने कहा कि उत्तर प्रदेश का मुसलमान जागरूक हो चुका है। मुनव्वर को तकलीफ है कि मुख्यमंत्री योगी कैसे बन जा रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है.
इन सब में एक के बाद एक संत लगातार मुन्नवर राणा पर हमला बोल रहे थे, वही सोशल मीडिया में भी कई लोग ऐसे थे जिन्होंने शायर की मानसिकता पर सवाल उठाये.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...