फंस गए रे बापू…..आसाराम बापू

ज़रूर पढ़ें

आम जन मानस भक्ती और अंधविश्वास में ज़रा भी फर्क करना नहीं जानता. जिसकी वजह से वो खुद शिकार होते है इन पाखंडी बाबाओं की चिकनी चुपड़ी बातों में; एक के बाद एक ना जाने कितनी ही ऐसी कहानियों का खुलासा समाचारों में हुआ जिसमें निर्दोष महिलाओं के साथ घिनौना काम किया गया.

ताउम्र पिसनी पड़ेगी जेल की चक्की

जब भी पाखड़ी बाबाओं की बात चलती है तो एक नाम आसाराम बापू (Asaram Bapu Convicted) का भी सुनने में आता है और उनसे जुड़ी ताज़ा खबर ये है कि उनके ऊपर लगे दुष्कर्म मामले में गांधीनगर (gandhi nagar) की सेशन कोर्ट ने आसाराम (Asaram) को उम्रकैद की सजा सुनाई है. इस मामले में कोर्ट ने बीते सोमवार को सुनवाई पूरी कर ली थी और फैसला भी सुनिश्चित कर लिया गया था. जिसके अनुसार आसाराम अपराधी है और उसे भारी जुर्माना भरना होगा; ये अब साफ हो चला है. बता दें कि आसाराम बापू (Asaram Bapu Convicted) फिलहाल जोधपुर जेल में बंद है.

- Advertisement -

आईपीसी की कई धाराओं के तहत दोषी

गांधीनगर की सेशन कोर्ट (session court) ने आसाराम के खिलाफ बीते सोमवार को सुनवाई पूरी कर ली थी और आईपीसी (IPC) की धारा 376 , 377, 342, 354, 357 और 506 के तहत दोषी पाया गया. कोर्ट ने महिला से दुष्कर्म के मामले में छह अन्य आरोपियों, जिनमें आसाराम की पत्नी लक्ष्मीबेन, उनकी बेटी और चार अन्य शिष्यों को बरी कर दिया है.

शिष्य से दुष्कर्म के घिनौने मामले में हिरासत के पीछे बापू

गुजरात के गांधीनगर की सेशन कोर्ट (session court) ने साल 2013 में एक नाबालिक से दुष्कर्म के मामले में आसाराम बापू को दोषी ठहराया था. वहीं आसाराम बापू (Asaram Bapu Convicted) ने साल 2001 से 2006 के बीच महिला शिष्य से अहमदाबाद के मोटेरा स्थित आश्रम में कई बार दुष्कर्म किया था.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...