पीएम मोदी और शाह पर अरुणाचल के मुख्यमंत्री खांडू का बड़ा दावा, चीन भी है हैरान

ज़रूर पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने चीन को बड़ी चेतावनी के साथ सन्देश दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की नीतियों का उल्लेख करते हुए साफ़ ललकारा है

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Arunachal Pradesh Chief Minister Pema Khandu) ने चीन को बड़ी चेतावनी के साथ सन्देश दिया है. उन्होंने मोदी सरकार (Prime Minister Narendra Modi) की नीतियों का उल्लेख करते हुए साफ़ ललकारा है. उन्होंने साफ तौर पर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह की कार्यशैली की तारीफ की है.

- Advertisement -

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने सीधे तौर पर चीन को संदेश देते हुए कहा कि आज का भारत वह नहीं है जो 1962 में था, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Minister of Home Affairs of India Amit Shah) के नेतृत्व वाला भारत है. इस दौरान चीन और भारत के सिमा पर रहने वाले लोग भी मौजूद रहे. जहाँ मुख्यमंत्री के भाषण पर जमकर तालियां बजी.

मुख्यमंत्री खांडू ने किया अमित शाह का जिक्र

शाह (Minister of Home Affairs of India Amit Shah) सोमवार को उत्तरी सीमा से सटे गांवों का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित करने के लिए मोदी सरकार (Prime Minister Narendra Modi) के महत्वाकांक्षी ‘जीवंत गांव कार्यक्रम’ (वीवीपी) की शुरुआत करने के लिए पहुंचे थे. जहाँ अमित शाह (Minister of Home Affairs of India Amit Shah) ने भी मोदी सरकार के विकास का विवरण दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री खांडू (Arunachal Pradesh Chief Minister Pema Khandu) ने यह भी कहा कि शायद यह पहली बार है कि कोई केंद्रीय गृहमंत्री चीन की सीमा के इतने करीब स्थित स्थान पर आया है.

”यह 1962 का भारत नहीं है”

चीन ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह (Minister of Home Affairs of India Amit Shah) के अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर आपत्ति जतायी थी. खांडू (Arunachal Pradesh Chief Minister Pema Khandu) ने कहा, ‘‘यह 1962 का भारत नहीं है. आज, यह नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का भारत है, यह अमित शाह (Minister of Home Affairs of India Amit Shah) का भारत है.” खांडू ने यह बात सभा में मौजूद लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कही. जहाँ मोदी मोदी के नारे भी लगे.

अहम है CM खांडू की टिपण्णी

कुछ दिन पहले ही चीन ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh)में 11 स्थानों के लिए चीनी नामों की घोषणा की थी. चीन अरुणाचल प्रदेश के तिब्बत का दक्षिणी हिस्सा होने का दावा करता है. ऐसे में खांडू की टिप्पणी को ख़ास बताया जा रहा है. इस बयान के जरिए अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Arunachal Pradesh Chief Minister Pema Khandu) ने चीन को करारा जवाब दिया है. यहां सभा के दौरान मुख्यमंत्री (Arunachal Pradesh Chief Minister Pema Khandu) ने कहा कि मोदी सरकार पूर्वोत्तर खासकर अरुणाचल प्रदेश के सर्वांगीण विकास का पूरे दिल से समर्थन कर रही है. ‘‘जीवंत गांव कार्यक्रम” के हिस्से के रूप में, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक उत्तरी सीमा से लगे गांवों के विकास के लिए 4,800 करोड़ रुपये प्रदान करेगी.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...