PM मोदी ने वाराणसी में रखी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव, सचिन तेंदुलकर रहे मौजूद

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे. इसमें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के अलावा कई अन्य खिलाडियों की मौजूदगी रहेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. पीएम यहां गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया. ये स्टेडियम भगवान शंकर से प्रेरित होगा. स्टेडियम के डिजाइन में डमरू, बेलपत्र, और त्रिशूल भी शामिल है. बता दें कि आज स्टेडियम के शिलान्यास में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद हैं. वहीँ कई अन्य खिलाडियों की भी मौजूदगी है.

- Advertisement -

पीएम मोदी 31वी बार पहुंचे वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी 31वी बार पहुँच रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी अलग-अलग परियोजनाओं के साथ वाराणसी पहुंचे हैं. वाराणसी में 450 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास आठ पीएम मोदी आज कई योजनाओं का लोकार्पण किया. यहां पीएम मोदी यहां लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार प्रसार का भी काम करेंगे. प्रधानमंत्री का आज काशी में कई कार्यक्रम है. जहाँ पीएम काशी सहित यूपी के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा आज महिलाओं के साथ ही काशी सांसद खेल महोत्सव के विजेताओं से अलग-अलग संवाद भी करेंगे.

सचिन तेंदुलकर समेत दिग्गज खिलाड़ी पहुंचे वाराणसी

वाराणसी में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के लिए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत कई क्रिकेटर काशी पहुंचे हैं. वाराणसी पहुंचने के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आज काशी विश्वनाथ जाकर बाबा विश्वनाथ धाम में पुजा-अर्चना की है. गंजारी सभा स्थल में शिरकत करने के लिए क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी वाराणसी पहुंच गए हैं. उनके अलावा बीसीसीआई सचिव जय शाह, सुनील गावस्कर, कपिल देव भी स्टेडियम के शिलान्यास में शामिल हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...