अमित शाह का नितीश कुमार पर आक्रमक रवैया, क्या बिहार में आएगा योगी मॉडल

ज़रूर पढ़ें

अमित शाह बिहार के हालात पर नजर बनाये हुए हैं. जहाँ उन्होंने इशारों इशारों में बिहार की जनता को साफ़ सन्देश देने की कोशिश की अगर राज्य में बीजेपी (BJP) की सरकार आई तो व्यवस्था बिलकुल योगी मॉडल जैसी सख्त होगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इन दिनों बिहार दौरे पर हैं. बिहार (Bihar) में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ा हुआ है. सासाराम से लेकर बिहारशरीफ के इलाकों में तनावपूर्ण स्थिति है. जगह जगह धारा 144 लगी हुई है. जहाँ बीते दिनों अमित शाह (Amit Shah) के सासाराम की रैली को भी बिगड़ी स्थिति के बिच कैंसिल कर दिया गया. हालाँकि इस बिच अलग अलग रैलियों में अमित शाह (Amit Shah) बिहार के हालात पर नजर बनाये हुए हैं. जहाँ उन्होंने इशारों इशारों में बिहार की जनता को साफ़ सन्देश देने की कोशिश की अगर राज्य में बीजेपी (BJP) की सरकार आई तो व्यवस्था बिलकुल योगी मॉडल (Yogi Model) जैसी सख्त होगी.

- Advertisement -

बिहार को मिलेगा योगी मॉडल

अमित शाह (Amit Shah) जबसे बिहार गए हैं लगातार नितीश कुमार पर हमला बोल रहे हैं. जबकि उन्होंने बिहार की मौजूदा तनावपूर्ण समय के बिच अपनी रैली में कहा कि द*गा करनेवालों को उल्टा लटका कर सीधा करने का काम भारतीय जनता पार्टी करेगी.’ जहाँ अमित शाह (Amit Shah) के इस बयान को योगी मॉडल (Yogi Model) से जोड़ा जा रहा है. बीजेपी के दावें अनुसार योगी सरकार (Yogi Model) में उत्तरप्रदेश की शासन प्रशासन की व्यवस्था कड़ी और दुरुस्त है. जहाँ अपराधी थर-थर कांपते हैं. वहीँ अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार विधानसभा 2025 (Bihar Vidhansabha Election-2025) में बीजेपी को इसी कड़े कानून और बिहार के विकास के लिए समर्थन देने की अपील की है.

नितीश कुमार के लिए बीजेपी के दरबाजे बंद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और जेडीयू नेता ललन सिंह को गृह मंत्री (Minister of Home Affairs of India) ने अपने निशाने पर लिया. जहाँ अमित शाह (Amit Shah) ने नितीश कुमार को साफ़ चेताया की अब बीजेपी में उनके लिए जगह नहीं है. यहां अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, “अगर आप लोग सोचते हैं कि आप लोगों को दोबारा बीजेपी का साथ मिलेगा तो ये भूल जाएं. आप लोगों के लिए बीजेपी के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं.” जबकि अमित शाह (Amit Shah) ने आगे ये भी कहा कि, “मैं बिहार की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम लोग अब नीतीश कुमार के साथ गठबंधन नहीं करने वाले.”

सासाराम में तनाव के बिच मांगी माफ़ी

बिहार के सासाराम और नालंदा में हुई तनावपूर्ण घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. यहां सासाराम में अमित शाह की रैली रद्द हुई जिसे लेकर खुद गृह मंत्री (Amit Shah) ने कहा कि, “आज मुझे सासाराम जाना था, वहां मुझे महान सम्राट अशोक के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन सासाराम में तो बवाल मचा हुआ है, हिंसा फैली है. इसलिए मैं नहीं जा पाया. सासाराम के लोगों से यहीं से माफी मांगता हूं और मैं वहां पर जरूर आऊंगा.” फिलहाल अमित शाह के हर बयान को नितीश सरकार के लिए खतरा बताया जा रहा है. चुकी अमित शाह (Amit Shah) की रैली में भारी भीड़ भी देखि जा रही है. इसके अलावा हुंकार भरते अमित शाह के साथ सभा में भी हामी भरी जा रही है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...