उदयनिधि के बाद DMK नेता ने सनातन की तुलना HIV से की, इन तीन बयानों ने मचाया हंगामा

ज़रूर पढ़ें

सनातन धर्म का अपमान करने वालों में उदयनिधि के बाद DMK के एक और नेता ए राजा शामिल हो गए हैं. इसके आलावा लालू यादव के करीबी ने भी सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया है

सनातन धर्म पर विवादित बयान देकर उदयनिधि चर्चा का विषय बन गए. 2 सितंबर को उनके द्वारा किए टिप्पणी पर जमकर चर्चा हो रही है. इसमें विरोध भी है लेकिन कई लोग उनका खुलेआम समर्थन दे रहे हैं. आज सनातन धर्म का अपमान करने वालों में DMK के एक और नेता ए राजा शामिल हो गए हैं. इसके आलावा लालू यादव के करीबी और RJD नेता जगदानंद सिंह ने भी सनातन धर्म का अपमान करते हुए विवादित टिप्पणी दी है. फिलहाल इन तीनों के हीं बयानोँ से देशभर की राजनीती गरमा गई है. इसके अलावा सनातन के अपमान पर इनका जमकर विरोध हो रहा है.

- Advertisement -

DMK ने सनातन की तुलना HIV से की

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनतान धर्म की तुलना बिमारी से की थी. ये विवाद अभी थमा भी नहीं था की द्रमुक के नेता ए राजा (अंदिमुथु राजा) ने उदयनिधि स्टालिन का बचाव करते हुए कहा कि सनातन पर उदयनिधि का रुख नरम था. उन्होंने आगे कहा कि सनातन धर्म की तुलना सामाजिक कलंक और बिमारियों से की जानी चाहिए. उदयनिधि ने तो सनातन की तुलना मलेरिया से की है. DMK के नेता यही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि सनातन की तुलना HIV और कुष्ठ रोग और सामाजिक कलंक जैसी बिमारियों से की जानी चाहिए.

लालू यादव के करीबी भी नहीं रहे पीछे

राष्ट्रिय जनता दल (RJD) बिहार के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बीजेपी और आरएसए का जिक्र किया और उनपर निशाना साधा. उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा की, तिलक लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया है. यहना उन्होंने कहा कि देश में मंदिर बनाओ या मस्जिद तोड़ो से नहीं चलता.
जगदानंद ने कहा, देश गुलाम किस समय हुआ, क्या उस समय कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद, राम मनोहर लोहिया जैसे नेता थे. जगदानंद सिंह ने कहा, देश में हिंदू मुस्लिम को बांटने से काम नहीं चलेगा.

उदयनिधि का क्या था बयान?

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई के थेनमपेट में तमिलनाडु प्रोग्रेसिव राइटर्स आर्टिस्ट एसोसिएशन के मंच से सनातन धर्म को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा की जिस तरीके से मलेरिया, डेंगू, कोविड-19 जैसी बिमारियों सिर्फ विरोध नहीं करना चाहिए. उसे ख़त्म करना चाहिए. यह सनातन धर्म भी ऐसा ही है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...