अतीक अहमद की मौत के बाद अब कौन संभालेगा उसकी गद्दी, जानें माफिया की बेनामी संपत्ति

ज़रूर पढ़ें

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के पास मार दिया गया. जिसके बाद अब उसकी संपत्ति और साम्राज्य को सँभालने वाले पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है, की आखिर इन सब का वारिस कौन होगा?

अतीक अहमद (Atiq Ahmed) उत्तरप्रदेश का सबसे कुख्यात माफिया था. अपराधों में लिप्त अतीक पर कई एफआईआर अभी भी दर्ज हैं. उसपर कानून अपना फैसला सुनाती उससे पहले हीं अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ को गोली मार दी गई. 15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के खौफ का साया खत्म हो गया. 44 सालों तक यूपी के इस माफिया ने जुर्म का पैमाना बढ़ाता चला गया. उसने बेतहासा संपत्ति अर्जित कर ली. हालाँकि इस बिच अब सवाल ये भी उठ रहे हैं कि अतीक अहमद के जाने के बाद उसके साम्राज्य को कौन संभालेगा? कौन होगा जो वारिस बनेगा? चुकी अतीक के पनाह में पैदा हुआ गैंग आज बिना लीडर का हो गया है. जहाँ सवाल ये भी है की उसका नेता किसे बनाया जायेगा?

अतीक की संपत्ति

साल 2019 के वक्त अतीक अहमद (Atiq Ahmed) वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ा. उस वक्त माफिया नैनी जेल में बंद था. इस चुनाव में अतीक को महज 855 वोट मिले थे. उस चुनाव में दिए हलफनामे के मुताबिक अतीक के पास 25.50 करोड़ रुपये की घोषित संपत्ति थी. हालाँकि योगी सरकार के अंतर्गत उसके बेनामी प्रॉपर्टी का खुलासा किया.

चुनावी हलफनामे से 400 गुना ज्यादा संपत्ति का मालिक था अतीक अहमद (Atiq Ahmed). प्रशासन ने अतीक (Atiq Ahmed) की 1600 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की. उसके कई अवैध कब्जों पर मुख्यमंत्री का बुल्डोजर चला. माफिया डॉन के पास करीब एक दर्जन बैंक खाते थे. प्रयागराज जिला प्रशासन के अनुसार, अतीक और उसके दोस्तों ने जबरन 751 करोड़ रुपये की संपत्ति पर कब्जा कर रखा था. जानकारी मुताबिक इसके बाद भी माफिया के पास और अपार संपत्ति बची हुई थी. ऐसे में उसके साम्राज्य को सँभालने के लिए नए लीडर की खोज अब हो सकती है.

कौन हो सकता है वारिस?

अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की अपार संपत्ति को संभालने के लिए उसके 5 बेटे थे. जिनके नाम क्रमशः अली अहमद, उमर अहमद, असद अहमद, अहज़ान अहमद, और अबान अहमद हैं. लेकिन अतीक के बेटे असद अहमद की एनकाउंटर में मौत चली गयी.

- Advertisement -

जिसके बाद उसके 4 बेटों में से 2 बेटे उमर और अली अहमद कानूनी शिकंजे में हैं. अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की बीवी शाइस्ता परवीन अभी भी फरार है तो सवाल यह उठता है की संपत्ति किसके सर चढ़ सकती हैं. आपको बता दें की अतीक (Atiq Ahmed) के छोटे बेटे अहज़ान अहमद और अबान अहमद नाबालिक हैं. तो रिपोर्ट की मानें तो हो सकता है की अतीक की सारी संपत्ति दोनों छोटे बेटों के नाम हो सकती है. 

शाइस्ता बन रही नया चेहरा

अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन भी जुर्म की दुनिया में लिप्त रही है. मौजूदा समयः में वो फरार चल रही है. जहाँ जगह जगह उसकी खोज में छापेमारी का सिलसिला लगा हुआ है. बीते 13 अप्रैल को बेटे असद की जनाजे पर भी शाइस्ता नहीं पहुंची जबकि पति अतीक (Atiq Ahmed) और देवर अशरफ की मौत के बाद भी अबतक गायब है. जहाँ उसके साम्राज्य को सँभालने में शाइस्ता का नाम सामने आ रहा है.

अतीक (Atiq Ahmed) के जेल जाने के बाद से वो क्राइम क्वीन बन गई. प्रयागराज में रीयल इस्टेट के धंधे में अतीक ने धाक जमा रखी थी. अतीक और अशरफ के जेल जाने के बाद शाइस्ता ने जमीन से जुड़े धंधों की बागडोर अपने हाथ में ले ली. जहाँ अंदेशा है कि शाइस्ता अतीक (Atiq Ahmed) के जुर्म को आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी. हालाँकि उत्तरप्रदेश की पुलिस कभी भी उसे गिरफ्तार कर सकती है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...