UP में नमाज के बाद बवाल पर चला सीएम योगी का एक्शन, 136 आरोपी अरेस्ट; संपत्ति भी होगी जब्त

ज़रूर पढ़ें

3 जून को कानपूर में हिंसा होने के बाद एक बाद फिर 10 जून की जुमे की नमाज के बाद उत्तरप्रदेश के कई जिले सहित देश के 14 राज्यों में हिंसा ने जगह ली

3 जून को कानपूर में हिंसा होने के बाद एक बाद फिर 10 जून की जुमे की नमाज के बाद उत्तरप्रदेश के कई जिले सहित देश के 14 राज्यों में हिंसा ने जगह ली.

- Advertisement -

इस बिच उत्तरप्रदेश में जिस तरीके से माहौल को बिगार्ने की साजिश रची गई, उसपर प्रदेश के मुख्यमंत्री बेहद सक्रीय नजर आ रहे हैं.

बीते दिन हीं सीएम योगी ने सख्त से सख्त क़ानूनी कड़ा उठाने के निर्देश दे दिए थे. जिसके बाद लगातार गिरफ्तारियों का दौर चल रहा है.

सीएम योगी ने शुक्रवार शाम को पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठकर हिंसा के मामलों की जानकारी ली. साथ ही उन्हें असामाजिक तत्वों के कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया.

- Advertisement -

प्रदेश के मुखिया के फरमान के बाद अधिकारियों ने ऐलान किया कि कानून हाथ में लेने वालों को अब की बार कड़ा सबक सिखाया जाएगा.

बता दें कि कार्यवाई करते हुये पुलिस ने अबतक सहारनपुर में 45, प्रयागराज से 37, हाथरस से 20, मुरादाबाद से 7, फिरोजाबाद से 4 और अंबेडकरनगर से 23 लोगों को अबतक गिरफ़्तार कर चुकी है.

वहीँ यूपी एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को हुई हिंसा (Muslim Violence) के आरोप में अब तक कुल 136 आरोपियों को गिरफ़्तार किया जा चुका है.

मौके से मिले वीडियोज और फोटोज के आधार पर आरोपियों को चिह्नित कर बाकी बवालियों को भी गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है. आने वाले वक्त में गिरफ्तार होने वाले लोगों की संख्या बढ़ भी सकती है.

इसी बीच सबसे बड़ा खुलासा निकलकर आ रहा है कि प्रयागराज में हुई हिंसा में माफिया सरगना अतीक अहमद का कनेक्शन है. जहाँ इस हिंसा में MIM जिलाध्यक्ष शाह आलम की संलिप्तता सामने आई है. जानकारी मुताबिक शाह आलम को माफिया डॉन अतीक अहमद का करीबी माना जा रहा है.

यहां हिंसा से जुड़े खुलासे में पुलिस ने एक नई जानकारी हासिल की, जिसमे कहा जा रहा है कि इस गिरोह के लोग इससे पहले सीएए-एनआरसी प्रोटेस्ट में भी शामिल होते दिखाई दे चुके हैं. आरोप है कि MIM नेता शाह आलम ने भीड़ को उपद्रव के लिए उकसाया, जिसके बाद नमाज पढ़ने आए लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...