Aditya Roy Kapoor Lifestyle

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

आदित्य रॉय कपूर ने बॉलीवुड में कम ही फिल्में की है। लेकिन उन्हें ज्यादा पहचान फिल्म आशिकी-2′ से ही मिली थी। आदित्य एक्टर कभी नहीं बनना चाहते थे। बता दें कि आदित्य रॉय कपूर हमेशा से ही क्रिकेट के शौकीन थे और एक क्रिकेटर बनना चाहते थे।

Personal Life
आदित्य का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके पिता पंजाबी थे। उनकी मां का नाम सैलोम राॅय कपूर है जिन्होंने माॅडलिंग की, देब बनर्जी के साथ फिल्म तू ही मेरी जिंदगी में भी काम किया। बाद में वे फिल्म कोरियोग्राफर भी बनीं और फिल्म बाॅबी के गाने मैं शायर तो नहीं की कोरियोग्राफी के लिए वे जानी जाती हैं। वे तीन भाईयों में सबसे छोटे हैं। उनके बड़े भाई सिद्धार्थ राॅय कपूर यूटीवी मोशन पिक्चर्स के सीईओ हैं जिनकी शादी मशहूर फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन से हुई है। उनके दूसरे बड़े भाई कुनाल राॅय कपूर भी अभिनेता हैं जिन्होंने देल्ही बेली और नौटंकी साला जैसी फिल्मों में काम किया है। मौजूदा वक्त में वे मुंबई में रहते हैं। आदित्य कोई प्रशिक्षित अभिनेता नहीं हैं लेकिन उन्होंने डांस लेसन्स ले रखे हैं और अपनी हिन्दी को सुधारने के लिए डिक्शन क्लासेज भी ली हैं। उनके मुताबिक उनका अभिनेता बनने का कोई इरादा नहीं था और वे अपने वीजे वाले काम में ही संतुष्ट थे जब तक उन्हें लंदन ड्रीम्स में रोल ऑफर नहीं हुआ था। अपने स्कूली समय के दौरान, वे क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन छठीं कक्षा के बाद उन्होंने क्रिकेट कोचिंग क्लासेज छोड़ दीं।

- Advertisement -

Education/Qualification
आदित्य ने अपनी पढ़ाई जीडी सोमानी मेमोरियल स्कूल, मुंबई से की थी। उनके सारे भाई भी वहीं से पढ़े औैर वहां उनकी मां स्कूल के नाटकों का निर्देशन भी करती थीं। उन्होंने सेंट जेवियर्स काॅलेज से ग्रेजुएशन किया ।

Career

आदित्य कपूर ने अपने करियर की शुरुआत बीजे के तौर पर चैनल दी के साथ की थी जहां पर उनकी कॉमिक टाइमिंग और होस्टिंग की यूनिक स्टाइल ने उन्हें हिट कर दिया। इसके बाद उन्होंने 2009 में अपना फिल्म विपुल शाह की म्यूजिकल ड्रामा लंदन ड्रीम्स में एक छोटे से रोम के साथ किया जिसमें सलमान खान और अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे। आलोचकों ने फिल्म को नकार दिया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही।

- Advertisement -

इसके बाद साइंस फिक्शन रोमांटिक कॉमेडी एक्शन रिप्ले में दिखाई दिए जिसमें अक्षय कुमार और ऐश्वर्या संग मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म का निर्देशन भी विपुल शाह किया। इस फिल्म को भी आलोचको से अच्छा रेस्पांस नहीं मिला और फिल्म कोई खास कलेक्शन नहीं कर पाई। इसके बाद ये संजय लीला साली की द्वामा फिल्म गुजारिश में रितिक रोशन और ऐश्वर्या रॉय के साथ पर्दे पर नजर आए। फिल्म कोई अय कारोबार तो नहीं कर पाई लेकिन आलोचकों की तरफ से इसे अच्छा रेस्पांस मिला।
2014 में वे हबीब फैसल की दावत-ए-इश्क में परिणीति चोपड़ा के साथ दिखाई दिए।

Affairs
रिया चक्रवर्ती
श्रद्धा कपूर
दिवा धवन,मॉडल

Awards

2013: BIG Star Entertainer Award for Best Actor in a Romantic role for Aashiqui 2

2014: Screen Award,Start Guild Awards ,IIFA Award

Salary-4 करोड़

Net Worth- 8 मिलियन डॉलर यानि की 54 करोड़ के मालिक हैं…

Car And Bike Collection –

BMW 5 सीरीज
Royal Enfield Cast Iron 500

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...