Abhimanyu Dasani lifestyle

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

भाग्यश्री के बेटे के नाम से अब तक पहचाने जाने वाले अभिमन्यु दासानी ने अब अपनी खुद की पहचान बना ली है. अब तक उनकी बहुत सी फिल्में तो नहीं आयी है जिसे गिना ना जा सके लेकिन कुछ ही फिल्मों में उनका बेहतर परफॉरमेंस देख कर तारीफ तो की ही जा सकती है. अभिमन्यु ने अपनी एक्टिंग स्किल से ये तो साबित कर दिया है की अभिमन्यु एक फिक्स्ड जोड़ा वाले मूवीज ही नहीं कर पाएंगे बल्कि हर तरह की फिल्में उन पर सूट करेंगी… अभिमन्यु की कड़ी मेहनत और सिखने की छह ही उन्हें काबिल एक्टर और भाग्यश्री का बेटा बनती है.आखिर गुण बच्चे में तो दिखेंगे ही ही क्यूंकि यहाँ हुनर विरासत में मिली है.

Bio/Education

- Advertisement -

अभिमन्‍यु दसानी का जन्म बुधवार 21 फरवरी 1990 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। इन्होंने अपनी पढ़ाई जमनाबाई नरसीरी स्कूल मुंबई से पूरा किया था आगे मीठीबाई कॉलेज मुंबई से स्नातक की डिग्री लेने के बाद न्यूयॉर्क फिल्म अकैडमी द ली स्ट्रेसबर्ग थियेटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट कैलिफोर्निया में दाखिला लिया और वहीं से अभिनय सिखा था।

Family

अभिमन्‍यु दसानी का जन्म एक उद्यमी परिवार में हुआ था। इनके पिता हिमालय दासानी एक जाने-माने बिजनेसमैन है और माताजी हिंदी सिनेमा की बेहद लोकप्रिय एक्ट्रेस भाग्यश्री है। ये दो भाई बहन है। बहन का नाम अवंतिका दासानी है.. घर में अभिमन्यु को सभी प्यार से अभी कह कर पुकारते हैं…

- Advertisement -

career

अभिमन्‍यु दसानी ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत एक सहायक निर्देशक के रूप में साल 2011 में हिंदी फिल्म दम मारो दम और नौटंकी साला से किया था। आगे साल 2018 में बॉलीवुड फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता है से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद साल 2020 में हिंदी फिल्म आंख मिचोली में मुख्य किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म लीड रोल में बॉलीवुड सिनेमा की उभरती हुई एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर नजर आई थी। साल 2022 के जून महीने में कॉमेडी से भरी हिंदी फिल्म निकम्मा में मुख्य भूमिका में नजर आएंगे इस फिल्म इनके अलावा में लीड रोल में Shirley Setia और बॉलीवुड टैलेंटेड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी नजर आने वाली है। यह फिल्म 17 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Affairs

अफेयर्स के बारे में बताये तो अभिमन्यु का नाम सोनल चौहान और राधिका मैदान से जुड़ चूका है. हालाँकि,इन दोनों को अफवाह ही बताया जाता है.

अब बात Net Worth की कर लेते हैं..
अभिमन्युआ दासानी 4 Million डॉलर के संपत्ति के मालिक हैं.
अभिमन्यु की सैलरी के बारे में बताएं तो वो है 65-70k के आस पास.

Car Collection की बात की जाए तो अभिमन्यु को नए मॉडल्स की लक्ज़री कार्स बहुत पसंद हैं.उनके पास MG Gloster-Rs 35 lakhs और White Color Audi Q7- Rs 77 lakhs की है.

Awards की बात करें तो अभिमन्यु को। .. Filmfare Awards में Best Debut Actor for Mard ko Dard Nahi Hota movie.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...