AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन का महाठग सुकेश का कंनेक्शन, आप नेता ने लिए 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी!

ज़रूर पढ़ें

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) इसी साल मई से मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद हैं. ऐसे में उनका मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) के साथ पैसों का लेनदेन का मामला सामने आया है

AAP का पैसो के साथ प्रेम खत्म हीं नहीं हो रहा. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं पर भ्रस्टाचार का मामला तो पुराना हो गया है, लेकिन उनके कई पोल लगातार खुलते जा रहे हैं. आरोप है की आप (AAP) के नेतागण भ्रष्टाचार मिटाने का दावा तो करते हैं लेकिन कानून उनके कई नेताओं को अलग अलग केस में हवालात के पीछे भेज दिया है. दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) इसी साल मई से मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद हैं. ऐसे में उनका मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) के साथ पैसों का लेनदेन का मामला सामने आया है. यहां खुद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने आप नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं. सुकेश चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) ने जेल से एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखकर जैन (Sateyendar Jain) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सुकेश (sukesh chandrasekhar) ने इस मामले में एलजी से जांच कराने की मांग की है.

- Advertisement -

सुकेश ने बढ़ाई AAP की मुसीबत

मंडोली जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) ने आम आदमी पार्टी के नेता पर दावे के साथ एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. सतेंद्र जैन (Satyendar Jain) पहले से हीं जेल में बंद है ऐसे में आरोपों के बिच फंसे आप नेता का एक और झोलझाल जनता के मन में अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और आप (AAP) पार्टी की नीतियों पर शक पैदा कर रही है. बता दें की सुकेश (sukesh chandrasekhar) ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर दावा किया है कि आप नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं. यहां सुकेश (sukesh chandrasekhar) ने अपने पत्र में लिखा की सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने मुझे लगातार पैसे देने के लिए मजबूर किया. दबाव के चलते 2-3 महीनों के अंतराल में 10 करोड़ की राशि मुझसे वसूल की गई. सुकेश (sukesh chandrasekhar) ने दावा किया कि पूरा पैसा कोलकाता में सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के करीबी चतुर्वेदी द्वारा लिया गया. इस तरह से मैंने सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को 10 करोड़ रुपए का भुगतान किया.

10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी लेने वाले आप नेता ने दिए धमकी- सुकेश चंद्रशेखर

- Advertisement -

मिली जानकारी के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर की तरफ से उसके वकील ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र सौंपा है. इस पत्र में सुकेश ने कहा कि उसे कई बार जान से मारने की धमकियां दी गई हैं. सुकेश ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि उसने तिहाड़ में प्रोटेक्शन मनी दी है. महाठग ने कहा कि सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) पिछले 7 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्होंने मुझे डीजी जेल संदीप गोयल और जेल प्रशासन द्वारा धमकाया. मुझसे हाईकोर्ट में दायर शिकायत को वापस लेने के लिए कहा गया. मुझे परेशान किया गया और धमकी दी गई.

चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) ने कहा कि मुझे 2017 में गिरफ्तार किया गया था. मैं तिहाड़ जेल में बंद था. सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) उस वक्त जेल मंत्री थे. वे कई बार जेल आए और मुझसे कहा कि मैं जांच एजेंसी के सामने आप को दिए चंदे के बारे में जानकारी न दूं.

‘आप को दिया 50 करोड़ से ज्यादा चंदा’

एलजी को लिखे पत्र में चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) ने कहा, 2019 में सत्येंद्र जैन फिर जेल में आए. उस वक्त उनके साथ उनके सचिव और दोस्त सुशील थे. सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने मुझसे हर महीने 2 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर मांगे. ताकि मैं जेल में सुरक्षित रह सकूं और मुझे जेल में बेसिक सुविधाएं मिल सकें.

सुकेश (sukesh chandrasekhar) ने दावा किया है कि वह सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को 2015 से जानता है. उसने कहा की आम आदमी पार्टी (AAP) ने उससे दावा किया था कि उसे दक्षिण भारत में अहम पद दिया जाएगा, ऐसे में उसने पार्टी को 50 करोड़ से ज्यादा चंदा दिया. इतना ही नहीं सुकेश (sukesh chandrasekhar) ने मुताबिक, पार्टी ने उसे राज्यसभा में भेजने में मदद का भी भरोसा दिया था.

सुकेश चंद्रशेखर (sukesh chandrasekhar) के आप (AAP) नेता सतेंद्र जैन (Satyendar Jain) को 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी देने के आरोपों के बिच उपराज्यपाल को पत्र लिखा गया है. उसपर राज्यपाल ने मामले को गंभीरता से लिया है और इसकी जांच कराने का निर्णय लिया है. हालांकि अभी तिहाड़ जेल जहां सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) बंद है वहां से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. आम आदमी (AAP) की ओर से भी अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...