दिन भर की 25 बड़ी खबरें !

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

01.भगवंत मान होंगे पंजाब में आप के सीएम फेस,केजरीवाल ने किया पब्लिक वोटिंग के नतीजे का ऐलान …..
आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भगवंत मान को अपना सीएम फेस बनाया है. अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. केजरीवाल बोले कि यह फैसला पब्लिक वोटिंग से लिया गया है.

02.उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में इस्‍तीफों का दौर जारी, तीन बार के सांसद रहे प्रभु दयाल कठेरिया ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्‍तीफा; बेटा आप में शामिल।

- Advertisement -

03.भारतीय किसान संघ के अध्‍यक्ष नरेश टिकैत का दावा, 2017 के चुनावों की तरह यूपी में भाजपा की कोई लहर नहीं। …..
नरेश टिकैत ने कहा कि समाजवादी पार्टी , बहुजन समाज पार्टी , राष्ट्रीय लोक दल , कांग्रेस ने बीकेयू से समर्थन मांगा है, जबकि बीजेपी ने भी समर्थन मांगने का संकेत दिया है, लेकिन किसान अपने विवेक के आधार पर मतदान करेंगे.

04.यूपी इलेक्शन 2022 चौथे और आगे के चरणों के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची तैयार, आज नड्डा लगाएंगे फाइनल मुहर; जल्द जारी होगी लिस्ट।

05.यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रयागराज पश्चिम विधानसभा सीट से एआईएमईएम ने माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को मैदान में उतारा है. यह सीट कभी अतीक का गढ़ मानी जाती थी. बाहुबली अतीक अहमद फिलहाल जेल में बंद हैं और लगातार उनके गैंग से जुड़ी संपत्तियों पर योगी सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है. अतीक ने कई बार इलाहाबाद पश्चिम से विधानसभा चुनाव जीता था.

- Advertisement -

06.सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ईडी की रेड, चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई। ……
पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए मतदान 20 फरवरी को होगा. इससे पहले ईडी की रेड को महत्वपूर्ण माना जा रहा है अवैध बालू खनन के मामले में ईडी की कार्रवाई ईडी पंजाब में कई जगह कर रहा है रेड सीएम चन्नी भी उठा चुके हैं अवैध बालू खनन का मुद्दा।

07.एआईएमईएम 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, ओवैसी ने जारी की 8 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट। …..
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 100 सीटों में चुनाव लड़ेंगे, इलेक्शन कमीशन और कोविड के गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए वर्चुअल रैलियां भी करेंगे.

08.इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, डिलिवरी और टैक्सी सर्विस के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स जरूरी। …..
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने की दिशा में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. डिलीवरी, टैक्सी सर्विस में इलेक्ट्रिक व्हीकल को जरूरी करने की तैयारी की जा रही है.

09.देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, लगातार तीसरे दिन मामलों में गिरावट, 2.38 लाख नए केस रविवार की तुलना में सोमवार को कम केस मिले. रविवार को देश में 2.71 लाख केस मिले थे. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि देश में एक्टिव केस बढ़कर 17 लाख हो गए हैं.

10.बिहार में कॉन्स्टेबल के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख, 365 पदों पर होगी भर्तियां। …..
सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से बिहार पुलिस के प्रोहिबिशन विभाग में भर्तियां की जाएंगी.

11.सर्दी बढ़ने के साथ दिल्‍ली में फिर बढ़ा प्रदूषण का जहर,एक्यूआई पहुंचा 312,21 जनवरी से मिलेगी राहत। …..
राजधानी दिल्‍ली में सर्दी बढ़ने के साथ ही हवा की रफ्तार कम होने से एक बार फिर प्रदूषण का स्‍तर बढ़ गया है.

12.18वीं एनिवर्सरी के 2 महीने बाद राहें जुदा-ऐश्वर्या रजनीकांत और धनुष की शादी टूटी, एक्टर बोले- खुद को समझने के लिए वक्त चाहिए,दोनों सेलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपना रिश्ता टूटने की जानकारी दी। धनुष और ऐश्वर्या को साउथ का पावर कपल माना जाता था। ऐसे में इस खबर के सामने आने के बाद दोनों के फैंस को तगड़ा झटका लगा है।

13.सोना खरीदना हुआ महंगा, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमत सोमवार को 176 रुपये बढ़कर 47,881 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. इसकी वजह वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी और कमजोर रुपया रहा है.

14.विराट के बाद टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान कौन:फास्ट बॉलर बुमराह बोले- मैं नई जिम्मेदारी के लिए तैयार; हालांकि कप्तान बदलने से फर्क नहीं पड़ता।

15.शेयर बाजार-200 पॉइंट्स गिर कर सेंसेक्स 61101 पर, मारुति और टेक महिंद्रा 3-3% गिरे।

16.लता मंगेशकर को ठीक होने में लगेगा समय, डॉक्टर ने दी दिग्गज गायिका को लेकर जानकारी। ….
लता मंगेशकर के स्वास्थ्य को लेकर उनके परिवार के लोग और डॉक्टर्स द्वारा लगातार जानकारी उनके फैंस तक पहुंचाई जा रही है. लता मंगेशकर के जल्द ठीक होने की कामना केवल उनके फैंस ही नहीं, बल्कि कई नामी हस्तियां भी कर रही हैं.

17.बीजेपी में टिकट पर तकरार, रीता बहुगुणा बोलीं- बेटे को टिकट मिले तो सांसदी छोड़ने को तैयार प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी…..
लखनऊ कैंट सीट से अपने बेटे मयंक जोशी को चुनाव लड़ाना चाहती हैं. रीता बहुगुणा जोशी इस सीट से दो बार विधायक रह चुकी हैं और अब वो इस सीट से अपने बेटे को विधायक बनाना चाहती हैं.

18.आप के सर्वे में सिद्धू को भी सीएम बनाने की मांग, दूसरे नंबर पर रहे…..
पंजाब में आप के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू को भी सीएम फेस बनाने की मांग हुई है. आप ने भगवंत मान को पंजाब में अपना सीएम कैंडिडेट बनाया है.

19.अखिलेश का ऐलान- नाम लिखाएं और 300 यूनिट बिजली फ्री पाएं, कल से शुरू होगा सपा का अभियान…..
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने 300 यूनिट फ्री बिजली का अभियान शुरू कर दिया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि यह अभियान कल से शुरू होगा.

20.बेटे-बेटियों को टिकट के लिए सांसद मंत्री और राज्‍यपाल तक कतार में, बीजेपी के लिए बढ़ी चुनौती…..
उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव हर बार की तरह इस बार भी दिलचस्‍प होने जा रहा है. बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट का ऐलान कर दिया हो लेकिन पार्टी में कई दिग्‍गज नेता अपनी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए बीजेपी आलाकमान से लगातार टिकट की मांग कर रहे हैं.

21.पद्मश्री से सम्मानित प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक…..
बंगाली कॉमिक किरदार ‘ बंतुल द ग्रेट’ , ‘ हांडा-भोंदा’ और ‘नोंते फोंते’ के रचयिता नारायण देबनाथ का मंगलवार की सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया.

22.चंद्रशेखर का ऐलान- अकेले चुनाव लड़ेगी आज़ाद समाज पार्टी, कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की…..
चंद्रशेखर ने कहा कि ये राजनीति है और जिन्हें मैं भाई मानता आया हूं अब उनसे लड़ने में भी पीछे नहीं हटूंगा. उन्होंने आगे कहा कि हमने तय किया है कि परिवारवाद की राजनीति के आगे नहीं झुकेंगे, हमारा मकसद सत्ता नहीं सामाजिक बदलाव है.

23.बिहार एनडीए में जारी बयानबाजी के बीच जेडीयू अध्यक्ष का बयान- कोई ज्यादा उतावला है तो पटना गांधी मैदान में फरिया लें…..
बिहार एनडीए में बयानबाजी का दौर खत्म नहीं हो रहा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की जेडीयू नेताओं को नसीहत के बाद एकबार फिर जेडीयू ने पलटवार किया है. जेडीयू प्रेसिडेंट ललन सिंह ने कहा है कि कोई कुछ बोल रहा है तो बात तथ्यपरक होनी चाहिये. बगैर तथ्य के बात नहीं करनी चाहिये. अगर कोई ज्यादा उतावले हैं तो उनके लिए पटना में गांधी मैदान है जाकर वहीं फरिया लें

24.प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना: कम आय वाले किसानों के लिए बड़ा तोहफा, सिर्फ दो दिन का है वक्त…..
किसान पेंशन योजना में हरियाणा सरकार ने चला फ्री वाला दांव, सितंबर 2019 में शुरू हुई थी यह स्कीम लेकिन इसमें हरियाणा के सिर्फ 65,697 लोग ही जुड़े.

25.प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना: किसानों को एडवांस में दिलाई जाएगी 25 प्रतिशत क्लेम राशि। …..
जिन किसानों की फसल ओलावृष्टि से बर्बाद हुई है उनके कृषि कर्ज का साल भर तक ब्याज भरेगी मध्य प्रदेश सरकार.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...