जब चीयरलीडर ने बताया आईपीएल के मैच के बाद का काला सच

ज़रूर पढ़ें

हर साल जब भी आईपीएल आता है तो अपने साथ कई रंग लेकर आता है। जैसे विदेशी खिलाड़ियों का देसी रंग में घुलना, स्टेडियम में क्रिकेट के शोर में चीयरलीडर्स का ग्लैमर मिलना, या फिर घरेलू क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की जर्सी पहनने का ख्वाब देखना लेकिन आज इस वीडियो में हम किसी खिलाड़ी के रिकॉर्ड के बारे में बात नहीं करेंगे बल्कि बात करेंगे आईपीएल के मैच के बाद होनी वाली उन पार्टीओ के काले सच के बारे में जिसे सुन आप भी रह जायेंगे दंग।

- Advertisement -

आईपीएल 2011 के दौरान गेब्रिएला पास्क्यूलोटो नाम की चीयरलीडर को तकरीबन हर क्रिकेट प्रेमी जानने लगा था. दरअसल दक्षिण अफ्रीका की रहने वाले गेब्रिएला उस सीजन में मुंबई इंडियंस की चीयरलीडर थीं. लेकिन सीजन के दौरान हुए अपने खराब अनुभवों को उन्होंने ब्लॉग पर लिखकर तहलका मचा दिया था. गेब्रिएला ने आईपीएल पार्टियों से जुड़े कई काले राज खोलते हुए आरोप लगाया था कि खिलाड़ियों और अन्य मेहमानों को इन पार्टियों में चीयरलीडर्स महज एक वेश्या जैसी दिखाई देती थी इसमें सबसे बड़ा खुलासा करते हुए गेब्रिएला ने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्राम स्मिथ को आड़े हाथो लेकर उनकी सारी सचाई जग-जाहिर की थी उन्होंने खुलासा करते हुए कहा था की स्मिथ हर चीरलीर्डर के पीछे भागते थे उन्हें हर दूसरी चीयरलीडर के साथ सम्बन्ध बनाना ही पार्टी में आना का उनका मकसद हुआ करता था। सबसे बड़ी बात ये थी की वो ऐसा तब भी करते थे जब उनकी गर्लफ्रेंड भी पार्टी में मौजूद हुआ करती थी यह रवैया सारी चीयरलीडर को ज्यादा परेशन करता था।

- Advertisement -

आगे बढ़ते हुए गेब्रिएला ने जिस देश के खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा बतमीज़ बताया था वो थे ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स जो अक्सर वहा बैठे चीयरलीडर को फ्लाइंग किस पास किया करते थे। ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों का नाम जो वहा लिया गया था वो थे एडेन ब्लिजार्ड और डेनियल क्रिस्चियन जो सबसे ज्यादा हद्द कर रखते थे साथ ही उन्होंने खुलसा करते हुए कहा था की वो कुछ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का नाम नहीं लेंगी पर वो खिलाड़ी चीयरलीडर को कमरे में बुलाया भी करते थे. गेब्रिएला यही नहीं रुकी आगे उन्होंने ये भी कहा की अपनी पूरी ज़िन्दगी में उन्होंने कभी क्रिकेटर्स से ज्यादा चरक्टेरलेस आदमी नहीं देखा यह तक की उन्होंने इस बात को साफ़ कर दिया था की सड़क पर चल रहे लोगो के बिच वह ज्यादा अच्छा महसूस करेंगे न की उन क्रिकेटरों के बिच।

आगे गेब्रिएला ने भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए चौकाने वाले खुलासे किये जिसे सुन हर फैंस दंग रह गए थे उन्होंने बात महेंद्र सिंह धौनी और सचिन तेंदुलकर की की थी उन्होंने बताया था की वे दोनों बेहद विनम्र और पार्टियों में बहुत मुश्किल से दिखने को मिलते थे. गेब्रिएला के इस खुलासे से पता चलता है कि सचिन और धोनी का चरित्र सच में काफी साफ है. गेब्रिएला ने इस बात को साफ़ किया था की भारतीय क्रिकेटर्स के साथ वो बहुत सुरक्षित महसूस करती है ऐसा जैसे की वे सारे लोग वहा एक ही जैसे हो पर बाकि देशो के प्लेयर के सतह ऐसा लगता था मानो हर वक़्त मन में एक डर सा लगा हो की अगले पल कहीं कुछ गलत न हो जाये। इस वाक्य से एक बात तो स्पष्ट थी की भारतीय क्रिकेटर्स फर्श से अर्श तक पहुंच जाये पर उनके अंदर वो संस्कार आज भी है जो हर इंसान के अंदर होनी चाहिए। इतने खुलासो के बावजूद किसी भारतीय खिलाड़ियों के चरित्र पर एक दाग तक नहीं लगी। भारतीय क्रिकेटरों ने जो इज़्ज़त कमाई है वो सच में बधाई के पात्र है।

गेब्रिएला के इस आरोप से आईपीएल पार्टियों में होने वाली अश्लीलता सभी के सामने आ गई और बहुत दिनों तक हंगामा चलता रहा. बाद में ये पार्टियां कम कर दी गईं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...